"कांग्रेसी विधायकों ने मुझे पीटा": विधानसभा से बाहर निकालने पर फूट-फूट कर रोये बर्खास्त राजेंद्र सिंह गुढ़ा

By रुस्तम राणा | Published: July 24, 2023 01:39 PM2023-07-24T13:39:30+5:302023-07-24T13:39:30+5:30

मीडिया के सामने गुढ़ा ने कहा, "लगभग 50 लोगों ने मुझ पर हमला किया, मुझे मुक्का मारा, लात मारी और कांग्रेस नेताओं ने मुझे विधानसभा से बाहर खींच लिया।

"Congress MLAs beat me up": Sacked Rajendra Singh Gudha wept bitterly after being thrown out of the Assembly | "कांग्रेसी विधायकों ने मुझे पीटा": विधानसभा से बाहर निकालने पर फूट-फूट कर रोये बर्खास्त राजेंद्र सिंह गुढ़ा

"कांग्रेसी विधायकों ने मुझे पीटा": विधानसभा से बाहर निकालने पर फूट-फूट कर रोये बर्खास्त राजेंद्र सिंह गुढ़ा

Highlightsपूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि उन्हें कांग्रेस नेताओं द्वारा पीटा गया उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं की फिल्में बन रही हैं राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने कहा, कांग्रेस नेताओं ने मुझे विधानसभा से बाहर खींच लिया

जयपुर: राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा की घोषणा कि वह सोमवार को राज्य विधानसभा में 'लाल डायरी' के रहस्य उजागर करेंगे। पूर्व मंत्री ने आरोप लगाया कि उन्हें कांग्रेस नेताओं द्वारा पीटा गया है और वह डायरी उससे छीन लीग गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं की फिल्में बन रही हैं।

मीडिया के सामने गुढ़ा ने कहा, "लगभग 50 लोगों ने मुझ पर हमला किया, मुझे मुक्का मारा, लात मारी और कांग्रेस नेताओं ने मुझे विधानसभा से बाहर खींच लिया। राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष ने मुझे बोलने की अनुमति भी नहीं दी। मेरे खिलाफ आरोप लगाए गए कि मैं बीजेपी के साथ हूं। मैं जानना चाहता हूं कि मेरी गलती क्या है?"

इससे पहले अशोक गहलोत कैबिनेट में मंत्री पद से हटाए जाने के बाद आज कांग्रेस नेता राजेंद्र सिंह गुढ़ा को राजस्थान विधानसभा में प्रवेश नहीं करने दिया गया। मंत्री पद से बर्खास्तगी के बाद गुढ़ा रविवार से ही इस डायरी को लेकर चर्चा में हैं।

 गुढ़ा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा, ''अगर मैं उस दिन वहां नहीं होता तो आप मुख्यमंत्री पद पर नहीं बल्कि जेल में होते।'' गुढ़ा ने मुख्यमंत्री को यह भी याद दिलाया कि उन्होंने खुद भी अपने बेटे के जन्मदिन पर कहा था कि 'अगर राजेंद्र गुढ़ा नहीं होते तो मैं मुख्यमंत्री नहीं होता। '

रविवार को झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी के गांव बामलास में शिलान्यास समारोह में गुढ़ा ने कहा, ''अरे मुख्यमंत्री जी, उस दिन आपने मुझसे कहा था, सब कुछ मेरे हाथ में है, उस दिन अगर राजेंद्र गुढ़ा नौवीं मंजिल पर जाकर 150 सीआरपीएफ जवानों के बीच गेट तोड़कर लाल डायरी नहीं निकालते तो आज आप जेल में होते।”

गुढ़ा ने अपनी निराशा व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री से पूछा, ''मैंने क्या कहा...मैंने सिर्फ इतना कहा कि राजस्थान में महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहा है। आपने मुझे सभा में इसलिए भेजा है कि मैं सच बोलूं।”

गुढ़ा ने कहा: “हमारी बहनों और बेटियों ने मुझे वोट दिया और मुझे विधानसभा में भेजा। उन्होंने महिलाओं की ओर इशारा करते हुए कहा- मैं आपके वोट से विधानसभा पहुंचा हूं। मैं इस उदयपुरवाटी की जनता का प्रतिनिधि हूं। मैं अपनी मृत्यु तक अपनी पूरी ताकत से लोगों के लिए लड़ता रहूंगा।”

पूर्व मंत्री ने कहा, ''हमने वर्ष 2008 और 2018 में रेगिस्तानी राज्य में कांग्रेस की सरकार बनाने में उनकी मदद की। कांग्रेस के पास बहुमत नहीं था। हमने दूसरी पार्टी के विधायकों को कांग्रेस में लाकर उन्हें सत्ता में आने में मदद की। 

बसपा के पूर्व विधायक गुढ़ा 2008 में छह बसपा विधायकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए थे और राजस्थान में सरकार बनाने में मदद की थी।

Web Title: "Congress MLAs beat me up": Sacked Rajendra Singh Gudha wept bitterly after being thrown out of the Assembly

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे