कैलाश विजयवर्गीय के 'शूर्पणखा' वाले बयान पर कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने कसा तंज, बोले- "कैलाश भाई, आप तो...?"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 10, 2023 01:32 PM2023-04-10T13:32:08+5:302023-04-10T13:36:13+5:30

मध्य प्रदेश कांग्रेस के विधायक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने कैलाश विजयवर्गीय के 'शूर्पणखा' वाले बयान पर तंज कसते हुए कहा कि कैलाश भाई आप तो इंदौर के बेताज बादशाह हो, फिर यह कैसे हो रहा है?" 

Congress MLA Laxman Singh took a dig at Kailash Vijayvargiya's 'Shurpanakha' statement, said- "Kailash brother, you are...?" | कैलाश विजयवर्गीय के 'शूर्पणखा' वाले बयान पर कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने कसा तंज, बोले- "कैलाश भाई, आप तो...?"

फाइल फोटो

Highlightsकैलाश विजयवर्गीय के 'शूर्पणखा' वाले बयान पर कांग्रेस उन्हें लगातार घेरने का प्रयास कर रही हैकांग्रेस एमएलए और दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने कैलाश विजवर्गीय को घेरा तीखे व्यंग्य सेलक्ष्मण सिंह ने कहा कि कैलाश भाई, आप इंदौर के बेताज बादशाह हो, फिर यह कैसे हो रहा है?

भोपाल:मध्य प्रदेश में विपक्षी दल कांग्रेस और सत्ताधारी दल भाजपा कैलाश विजयवर्गीय द्वारा गुरुवार को दिये उस आपत्तिजनक बयान पर आमने-सामने हैं, जिसमें विजयवर्गीय ने महिलाओं के विषय में बेहद अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा था कि महिलाएं खराब कपड़ों में 'शूर्पणखा' समान दिखाई देती हैं।

बीते एक हफ्ते से भले ही इस बयान को लेकर कांग्रेस पार्टी भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मजम्मत कर रही हो लेकिन कांग्रेस के जुबानी हमले उस समय थोड़ा बदलाव दिखाई दिया, जब स्वयं कांग्रेस के विधायक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने कैलाश विजयवर्गीय का समर्थन किया लेकिन साथ में तीखा तंज भी कसा। 

विजयवर्गीय द्वारा इंदौर में धार्मिक समारोह में की गई विवादास्पद टिप्पणी को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस ने बेहद तीखी निंदा करते हुए भोपाल और इंदौर में उनके खिलाफ बेहद आक्रामक विरोध प्रदर्शन किया। लेकिन कांग्रेस द्वारा कैलाश विजयवर्गीय को घेरने का दाव बीते रविवार को उस समय बदला हुआ दिखाई दिया, जब पांच बार के लोकसभा सांसद और तीन बार विधायक रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने एक ट्वीट करके विजयवर्गीय को अपने व्यंग्य के कटघरे में खड़ा किया।

लक्ष्मण सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, “कैलाश जी का 'शूर्पनाखा' वाला वक्तव्य सुना। कुछ मायने में सही है, इंदौर अहिल्या देवी की संस्कार वाली नगरी है, पहनावे पर ध्यान तो रखना चाहिए परंतु कैलाश भाई आप इंदौर के बेताज बादशाह हो,फिर यह कैसे हो रहा है?"

मालूम हो कि बीते गुरुवार को एक कार्यक्रम में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था, “जब मैं रात में घर के लिए निकलता हूं, तब मैं शिक्षित युवाओं और बच्चों को ड्रग्स के नशे में देखता हूं। मुझे मन करता है कि कार से नीचे उतर कर उन्हें पांच-सात थप्पड़ मारूं।"

इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करते हुए कहा, “हम महिलाओं में देवी के रूप में देखते हैं परन्तु आजकल लड़कियां जिस प्रकार के भद्दे कपड़े पहनकर घूमती हैं, वे देवी का रूप न होकर 'शूर्पणखा' के समान प्रतीत होती हैं। भगवान ने उन्हें एक अच्छा और सुंदर शरीर दिया है। इसलिए उन्हें अच्छे कपड़े पहनने चाहिए।"

Web Title: Congress MLA Laxman Singh took a dig at Kailash Vijayvargiya's 'Shurpanakha' statement, said- "Kailash brother, you are...?"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे