कांग्रेस ने गुजरात बंदरगाह से बरामद होने वाली ड्रग्स को बनाया मुद्दा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की चुप्पी पर खड़े किये सवाल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 30, 2022 09:12 PM2022-04-30T21:12:23+5:302022-04-30T21:29:43+5:30

देश की मुख्य विपक्षी दल काग्रेस ने गुजरात के पीपावाव बंदरगाह से बरामद हुए मादक पदार्थों के विषय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की खामोशी पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिरकार गुजरात ही क्यों अवैध मादक पदार्थों की तस्करी का अड्डा बनता जा रहा है।

Congress made the issue of drugs recovered from Gujarat port, raised questions on the silence of Prime Minister Narendra Modi and Home Minister Amit Shah | कांग्रेस ने गुजरात बंदरगाह से बरामद होने वाली ड्रग्स को बनाया मुद्दा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की चुप्पी पर खड़े किये सवाल

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछा कि ड्रग माफिया गांधी और पटेल की भूमि पर अपना साम्राज्य कैसे फैला रहे हैंकांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह के द्वारा इस मामले चुप्पी पर सवाल उठाया हैकांग्रेस ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से अपील की है वो स्वतः संज्ञान लेते हुए मामले की जांच कराये

दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के गृहक्षेत्र गुजरात में बरामद हो रहे अवैध मादक पदार्थों के सिलसिले में निशाना साधा है।

शनिवार को देश की मुख्य विपक्षी दल काग्रेस ने गुजरात के पीपावाव बंदरगाह से बरामद हुए मादक पदार्थों के विषय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की खामोशी पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिरकार गुजरात ही क्यों अवैध मादक पदार्थों की तस्करी का अड्डा बनता जा रहा है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस विषय को उठाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मीडिया के जरिये मोदी सरकार से पूछा कि आखिर केंद्र और गुजरात की राज्य सरकार क्या कर रही है कि ड्रग माफिया महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि पर अपने साम्राज्य को फैला रहे हैं।

इसके साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने यह भी कहा, "जब इस देश के युवाओं को नशे की अंधे रास्ते पर धकेला जाएगा तो यह सवाल बार-बार खड़े होंगे कि आखिर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री इस मामले में खामोशी क्यों बरत रहे हैं।"

श्रीनेत ने कहा, "कांग्रेस पार्टी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से अपील कर रही है कि वो स्वत: संज्ञान ले और दो जजों से इस मामले की गहराई से जांच कराएं।"

उन्होंने कहा, "बीते 25 अप्रैल को कच्छ में 280 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ ईरान से आई एक नाव जब्त की गई थी। इससे पहले सितंबर 2021 में गुजरात में जब्त किए गए 21,000 करोड़ रुपए मूल्य की करीब 3,000 किलोग्राम हेरोइन का मुद्दा कांग्रेस पार्टी ने उठाया था।"

इसके साथ ही श्रीनेत ने दावा किया है कि पिछले साल जून में भी तस्करों द्वारा 1,75,000 करोड़ रुपये मूल्य की 25,000 किलोग्राम हेरोइन देश में दाखिल की गई लेकिन उसे हमारी सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा जब्त नहीं किया जा सका।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी केंद्र सरकार से जानना चाहती है कि आखिर इन ड्रग माफियाओं को रोकने के लिए किस तरह के उपाय किये जा रहे हैं।

सुप्रिया श्रीनेत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए कहा, "क्या प्रधानमंत्री इस बात को मानते हैं कि इतनी भारी मात्रा में ड्रग्स बिना राजनीतिक संरक्षण के भारत में नहीं आ सकती हैं और अगर वो ऐसा मानते हैं तो इसे रोकने के लिए उन्होंने किस तरह की योजना बनाई है?"

मालूम हो कि गुजरात एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड और राजस्व खुफिया निदेशालय की संयुक्त छापेमारी में ईरान से तस्करी करके पिपावाव बंदरगाह पर लाये गये एक शिपिंग कंटेनर से ​​450 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 90 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Congress made the issue of drugs recovered from Gujarat port, raised questions on the silence of Prime Minister Narendra Modi and Home Minister Amit Shah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे