कांग्रेस नेता का बेटा गिरफ्तार, पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप

By भाषा | Published: October 18, 2021 08:08 PM2021-10-18T20:08:56+5:302021-10-18T20:08:56+5:30

Congress leader's son arrested, accused of misbehaving with police personnel | कांग्रेस नेता का बेटा गिरफ्तार, पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप

कांग्रेस नेता का बेटा गिरफ्तार, पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप

रायपुर, 18 अक्टूबर छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में कांग्रेस नेता के बेटे और उसके नौ साथियों को पुलिसकर्मियों के साथ कथित रूप से मारपीट करने और ग्रामीणों को कुचलने की कोशिश करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।

कोंडागांव जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि इस महीने की 13 तारीख को कोंडागांव थाना क्षेत्र के विकास नगर इलाके के एक स्टेडियम में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मनीष श्रीवास्तव के बेटे सिद्धार्थ श्रीवास्तव और उसके नौ अन्य साथियों ने पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की थी।

तिवारी ने बताया कि पुलिस ने श्रीवास्तव समेत दस आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिले के एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग नवरात्रि उत्सव के दौरान स्टेडियम में चल रहे एक गरबा कार्यक्रम में विवाद पैदा कर रहे हैं।

सूचना के बाद पुलिस उपाधीक्षक निमितेश सिंह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस जब वहां पहुंची तब श्रीवास्तव और उसके मित्रों ने कथित तौर पर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की और जब एक पुलिस उपाधीक्षक मौके पर पहुंचे तब आरोपियों ने उनके साथ भी कथित दुर्व्यवहार किया।

बाद में श्रीवास्तव एक कार में सवार हो गया और पुलिसकर्मियों तथा वहां मौजूद लोगों को कुचलने की कोशिश करने लगा। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के तत्काल बाद पुलिस ने श्रीवास्तव को पकड़ लिया और दूसरे दिन नौ अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया ।

घटना के बाद सत्ताधारी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता और पूर्व मंत्री लता उसेंडी ने कहा है कि जब इस सरकार में पुलिसकर्मी सुरक्षित नहीं हैं तब आम लोग कैसे सुरक्षित महसूस करेंगे।

उसेंडी ने दावा किया कि यह घटना राजनीतिक शक्ति के दुरुपयोग का उदाहरण है और यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की घटना हुई है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस सरकार में अक्सर हो रहा है।

वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मनीष श्रीवास्तव पार्टी के नेता हैं उनके बेटे नहीं और वह पहले ही कह चुके हैं कि कानून अपना काम करेगा।

शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस सरकार में सभी के साथ न्याय होगा और कोई भी व्यक्ति हो यदि उसने अपराध किया है तो कानून के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress leader's son arrested, accused of misbehaving with police personnel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे