इंद्रेश कुमार के बयान पर कांग्रेस का पलटवार- जब इनके साथ मॉब लिंचिंग की घटना होगी तब समझ आएगा

By पल्लवी कुमारी | Published: July 24, 2018 01:27 PM2018-07-24T13:27:30+5:302018-07-24T17:52:33+5:30

कांग्रेस नेता हुसैन दलवाई ने मॉब लिंचिंग पर कहा, इंद्रेश कुमार एक अपराधी हैं, जिनका नाम बम विस्फोट के मामले में आया हुआ था। सरकार उसे ऐसा क्यों बोलने की अनुमति देती है? उसे जेल क्यों नहीं भेजती?

Congress H Dalwai comment on Indresh Kumar's statement on mob lynching&cows | इंद्रेश कुमार के बयान पर कांग्रेस का पलटवार- जब इनके साथ मॉब लिंचिंग की घटना होगी तब समझ आएगा

इंद्रेश कुमार के बयान पर कांग्रेस का पलटवार- जब इनके साथ मॉब लिंचिंग की घटना होगी तब समझ आएगा

नई दिल्ली, 24 जुलाई: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार के मॉब लिंचिंग के वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार आया है। कांग्रेस नेता हुसैन दलवाई ने इंद्रेश कुमार  पर निशाना साधते हुए कहा, इंद्रेश का नाम तो बम विस्फोट के मामले में आया हुआ था। सरकार उसे ऐसा क्यों बोलने की अनुमति देती है? उसे जेल क्यों नहीं भेजा जाता है। 

हुसैन दलवाई ने मॉब लिंचिंग पर कहा, इंद्रेश कुमार एक अपराधी हैं, जिनका नाम  बम विस्फोट के मामले में आया हुआ था। सरकार उसे ऐसा क्यों बोलने की अनुमति देती है? उसे जेल क्यों नहीं भेजती? उनके साथ अगर मॉब लिंचिंग वाली घटना होगी तो बात समझ में आएगा। लेकिन खैर वह किसी के लिए ऐसा नहीं चाहते हैं, इंद्रेश भारत को पाकिस्तान या  अफगानिस्तान बनाना चाहते हैं। 


अलवर मॉब लिंचिंगः सवालों के घेरे में पुलिस, लगे हैं ये गंभीर आरोप

गौरतलब है कि मॉब लिंचिंग के ऊपर  इंद्रेश कुमार ने कहा था, अगर लोग बीफ खाना बंद कर दें तो देश में मॉब लिंचिंग रुक जाएगी। इंद्रेश कुमार ने ये बात तब कही है जब उनसे राजस्थान के अलवर में गोतस्करी के आरोप में हुई रकबर खान की हत्या पर सवाल पूछा गया। मुस्लिमों के बीच काम काम करने वाले आरएसएस के संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ये भी कहा है मॉब लिंचिंग का स्वागत बिल्कुल नहीं किया जा सकता है। लेकिन फिर भी अगर लोग गाय का मीट खाना बंद कर दें तो ये घटनाएं खुद रूक जाएंगी।

बता दें कि राजस्थान के अलवर में रकबर खान उर्फ अकबर खान नाम के शख्स की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डालने की घटना की गूंज मंगलवार को संसद में भी सुनाई दी। अलवर कांड का मुद्दा उठाते हुए विपक्ष ने सरकार से इसे रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की मांग की। कांग्रेस ने मॉब लिन्चिंग की घटनाओं की सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से जांच की मांग की। 

जिसका जवाब देते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार इस तरह की घटनाओं को लेकर गंभीर है और इसे रोकने के लिए अगर नए कानून की जरूरत हुई तो सरकार वह भी करेगी। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Congress H Dalwai comment on Indresh Kumar's statement on mob lynching&cows

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे