कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया

By भाषा | Published: November 9, 2021 02:58 PM2021-11-09T14:58:37+5:302021-11-09T14:58:37+5:30

Congress demonstrated in Delhi demanding reduction in VAT on petrol and diesel | कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया

कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया

नयी दिल्ली, नौ नवंबर कांग्रेस ने दिल्ली में पेट्रोल-डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) घटाने की मांग को लेकर मंगलवार को प्रदर्शन किया।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार की अगुवाई में पार्टी के कई नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने यहां दिल्ली सचिवालय के निकट धरना दिया।

इस मौके पर अनिल कुमार ने सवाल किया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पेट्रोल-डीजल के दाम करने के लिए ‘पंजाब मॉडल’ कब तक लागू करेंगे?

उन्होंने कहा, ‘‘पंजाब सरकार ने पट्रोल व डीजल पर वैट में क्रमश: 10 रुपये एवं 5 रुपये की कमी की है, केजरीवाल जी कब कम करेंगे? पंजाब में जाकर दिल्ली मॉडल की बात करते हैं, दिल्ली में पंजाब मॉडल कब लागू करेंगे?’’

केंद्र सरकार ने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए तीन नवंबर को पेट्रोल पर पांच रूपये प्रति लीटर एवं डीजल पर 10 रूपये प्रति लीटर उत्पाद शुल्क घटाने की घोषणा की थी। इसके बाद पंजाब समेत कई राज्य सरकारों ने ईंधन पर वैट में कटौती की है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा था कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार उन कदमों पर गौर कर रही है जिनसे वह पेट्रोल एवं डीजल के ऊंचे दामों से लोगों को अधिक राहत पहुंचा सके।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Congress demonstrated in Delhi demanding reduction in VAT on petrol and diesel

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे