19 जनवरी को जम्मू कश्मीर में प्रवेश करेगी कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, घाटी के ये बड़े नेता होंगे यात्रा में शामिल

By सुरेश एस डुग्गर | Published: January 16, 2023 06:41 PM2023-01-16T18:41:11+5:302023-01-16T18:50:03+5:30

आपको बता दें कि कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम 19 तारीख की दोपहर में जम्मू में प्रवेश करेंगे और 20 तारीख को जम्मू में भारत जोड़ो यात्रा शुरू करेंगे। उनका कहना था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने 30 तारीख के लिए 23 पार्टियों को भारत जोड़ो में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया गया है।

Congress Bharat Jodo Yatra enter Jammu and Kashmir on February 19 these big leaders of the valley will be involved yatra | 19 जनवरी को जम्मू कश्मीर में प्रवेश करेगी कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, घाटी के ये बड़े नेता होंगे यात्रा में शामिल

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsजम्मू कश्मीर में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ 19 जनवरी को प्रवेश करेगी। ऐसे में घाटी में यात्रा का समापन 30 जनवरी को होगा। यात्रा में घाटी के बड़े-बड़े नेताओं के शामिल होने की भी बात सामने आ रही है।

जम्मू: डांगरी नरसंहार के उपरांत खौफजदा माहौल के बावजूद कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ इस महीने की 19 तारीख को जम्मू कश्मीर में प्रवेश करेगी और इसका समापन श्रीनगर में 30 जनवरी को होगा। ऐसे में प्रदेश सरकार ने यात्रा को पूरी सुरक्षा मुहैया करवाने का आश्वासन दिया है।

कठुआ जिले में 2 दिन के बजाय अब राहुल गांधी 3 दिन रुकेंगे

भारत जोड़ो यात्रा का कार्यक्रम अब पूरी तरह तय हो चुका है। अब कठुआ जिले में राहुल गांधी दो दिन नहीं, तीन दिन रुकेंगे। ऐसे में वे एक दिन कठुआ में और दो दिन चड़वाल में रुकेंगे। इससे पहले उनका कठुआ जिले में दो दिन ही रुकने का कार्यक्रम था, लेकिन पार्टी ने उन्हें एक दिन कठुआ में विश्राम के लिए दिया है। इस यात्रा की तैयारियों को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है।

19 जनवरी के दोपहर में यात्रा करेगी जम्मू में प्रवेश-जयराम रमेश

इस पर बोलते हुए कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मीडिया से बात करते हुए भी कहा कि हम 19 तारीख की दोपहर में जम्मू में प्रवेश करेंगे और 20 तारीख को जम्मू में भारत जोड़ो यात्रा शुरू करेंगे। उनका कहना था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने 30 तारीख के लिए 23 पार्टियों को भारत जोड़ो में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है। इनमें से कितनी पार्टी आएंगी यह हमें नहीं पता है। 

यात्रा में फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती होंगी शामिल

ऐसे में यात्रा का समापन 30 जनवरी को श्रीनगर में होगा। उन्होंने बताया कि बताया कि 19 जनवरी को गांधी पंजाब-जम्मू सीमा पर लखनपुर पहुंचेंगे। स्वागत करने के लिए वहां ध्वजारोहण समारोह आयोजित किया जाएगा। ऐसे में पूर्व कांग्रेस प्रमुख लखनपुर से कठुआ पैदल ही चलेंगे।

जम्मू कश्मीर के जिन नेताओं ने निमंत्रण स्वीकार किया है और यात्रा में शामिल होंगे वह हैं (नेकां के) फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला, (पीडीपी प्रमुख) महबूबा मुफ्ती शामिल होंगी।
शिवसेना खासदार नेता एवं सांसद संजय राऊत 19 जनवरी को तीन दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचेंगे। 

जम्मू और उधमपुर में शिव सैनिक करेंगे भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत

इस दौरान कश्मीरी में कार्यरत कश्मीरी हिन्दुओं के धरने तथा भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के साथ पीओजेके एवं सिख प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे, जिसकी जानकारी पार्टी प्रदेश प्रमुख मनीश साहनी ने दी है।

जम्मू में प्रवेश करने पर शिवसेना ठाकरे भारत जोड़ो यात्रा को पूरा साथ मिलेगा। जम्मू और उधमपुर में शिव सैनिक भारत जोड़ो यात्रा का स्वागत करेंगे और यात्रा में शामिल भी होंगे। शिवसेना के प्रदेश प्रमुख मनीश साहनी ने कहा कि पार्टी हाईकमान एवं राष्ट्रीय सचिव व सांसद अनिल देसाई के निर्देश पर भारत जोड़ो यात्रा का मंदिरों के शहर जम्मू में प्रवेश करने पर शिवसेना जम्मू कश्मीर ईकाई स्वागत करेगी और यात्रा में शामिल होगी।

Web Title: Congress Bharat Jodo Yatra enter Jammu and Kashmir on February 19 these big leaders of the valley will be involved yatra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे