कांग्रेस का हाईकमान संभालेगा छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी, नामों की हुई घोषणा

By भाषा | Published: October 17, 2018 08:20 PM2018-10-17T20:20:59+5:302018-10-17T20:20:59+5:30

राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है। छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है तथा इस बार के चुनाव में वह सत्ता वापसी की कोशिश में है।

congress announced star campaigners of chhattisgarh assembly campaign | कांग्रेस का हाईकमान संभालेगा छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी, नामों की हुई घोषणा

कांग्रेस का हाईकमान संभालेगा छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी, नामों की हुई घोषणा

छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। इस सूची में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जैसे कई बड़े नेता शामिल हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी ने बुधवार (17 अक्टूबर) को यहां बताया कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह चुनाव प्रचार के लिए आएंगे।

उन्होंने बताया कि स्टार प्रचारकों की सूची में वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे, पीएल पुनिया, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, गुलामनबी आजाद, राज बब्बर और ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू और मोहम्मद अजहरूददीन भी छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने आएंगे।

त्रिवेदी ने बताया कि राज्य के प्रमुख नेता प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू, चरणदास महंत और टीएस सिंहदेव भी इस सूची में हैं। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव संपन्न होगा। प्रथम चरण में 12 नवंबर को 18 विधानसभा क्षेत्रों में तथा दूसरे चरण में 20 नवंबर को शेष 72 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा।

प्रथम चरण में 12 नवंबर को बस्तर क्षेत्र के जिले बस्तर, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा में तथा राजनांदगांव की 18 सीटों के लिए मतदान होगा।

राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है। छत्तीसगढ़ में पिछले 15 वर्षों से कांग्रेस सत्ता से बाहर है तथा इस बार के चुनाव में वह सत्ता वापसी की कोशिश में है। उधर, भाजपा इस चुनाव में 65 से अधिक सीटों पर जीत के लक्ष्य के साथ चौथी बार सरकार बनाना चाहती है।

राज्य में वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को 90 सीटों में से 49 सीटों पर तथा कांग्रेस को 39 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं एक एक सीटों पर बसपा और निर्दलीय विधायक हैं।

Web Title: congress announced star campaigners of chhattisgarh assembly campaign

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे