कोलकाताः दुर्गा पूजा पंडाल में 'अजान' प्ले करने को लेकर शिकायत दर्ज, कहा- सांप्रदायिक सौहार्द बढ़ाने की बजाय की जा रही राजनीति 

By रामदीप मिश्रा | Published: October 7, 2019 04:07 PM2019-10-07T16:07:38+5:302019-10-07T16:07:38+5:30

कोलकाताः वकील शांतनु सिंह ने 'अज़ान' की रिकॉर्डिंग प्ले करने को लेकर दुर्गा पूजा पंडाल समिति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

complaint has filed against Beliaghata 33 Pally Durga Puja pandal committee for playing recording of Azaan | कोलकाताः दुर्गा पूजा पंडाल में 'अजान' प्ले करने को लेकर शिकायत दर्ज, कहा- सांप्रदायिक सौहार्द बढ़ाने की बजाय की जा रही राजनीति 

Photo ANI

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के बेलियाघाटा 33 पल्ली में सांप्रदायिक सौहार्द व भाई चारे की एक तस्वीर देखी गई थी, जहां दुर्गा पूजा पंडाल में मंत्रों का उच्चारण, चर्च की घंटी और अज़ान के रिकॉर्डिंग प्ले की गई थी। अब इस मामले को लेकर शिकात दर्ज कराई गई है और इसे राजनीतिक मामला करार दिया गया है।  

वकील शांतनु सिंह ने 'अज़ान' की रिकॉर्डिंग प्ले करने को लेकर दुर्गा पूजा पंडाल समिति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि कोई भी मुस्लिम हर 5 मिनट में प्ले जाने वाले 'अज़ान' की सराहना नहीं करेगा। यह पूरी तरह से राजनीतिक है।

उन्होंने कहा कि मुझे बताइए कि पूजा पंडाल में अज़ान खेलना सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ावा देने में कैसे मदद करेगा? मैंने व्यक्तिगत तौर पर यह शिकायत दर्ज करवाई है। अगर मस्जिद से गीता का पाठ किया जाता है तो मुझे दुख होगा, इसी तरह मुझे दुख है कि 'अज़ान' दुर्गा पूजा पंडाल में प्ले की जा रही है।


इससे पहले एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मंत्र, चर्च की घंटी और अज़ान की एक साथ रिकॉर्डिंग हुई है और दुर्गा पंडाल में बजते हुए सुनाई दे रहा है। यह वाक्या चर्चा का विषय बन गया और इस तरह की तस्वीर को सांप्रदायिक सौहार्द व भाई चारे का प्रतीक माना गया।

बता दें, कोलकाता में इस समय दुर्गा पूजा के पंडाल लगे हुए हैं, जिसने माता रानी की अलग-अलग छवि देखा जा रीह है। 

 

Web Title: complaint has filed against Beliaghata 33 Pally Durga Puja pandal committee for playing recording of Azaan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे