टीचर्स डे पर योगी सरकार का शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग का तोहफा

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 5, 2018 09:32 AM2018-09-05T09:32:11+5:302018-09-05T10:03:28+5:30

UP Government Offer Teachers Day Special Gift:उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ राज्य के सभी शिक्षकों को सातवें वेतन का नायाब तोहफा दिया है।

cm yogi giving teachers day gift 7th pay commission to college teachers | टीचर्स डे पर योगी सरकार का शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग का तोहफा

टीचर्स डे पर योगी सरकार का शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग का तोहफा

लखनऊ, 5 सितंबर: देशभर में आज शिक्षक दिवस को मनाया जा रहा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षक दिवस से एक दिन पहले शिक्षकों को सातवें वेतनमान का तोहफा दिया है। विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के शिक्षकों को वेतन में सातंवें वेतन की मंजूरी यूपी कैबिनेट की तरफ से दी गई है। 

यूपी सरकार के इस तोहफे के बाद सभी शिक्षकों की सैलरी में 15 से 35 हजार तक की बढ़ोत्तरी होगी। योगी का ये फैसला शिक्षक दिवस पर सभी टीचर्स के लिए किसी नायाब तोहफे से कम नहीं है। करीब 20 हजार शिक्षकों को सातंवें वेतन से लाभ मिलने वाला है।

 सरकार के द्वारा इसके लिए 921 करोड़ का बजट बनाया गया है। वहीं, यूपी कैबिनेट मे बिजनौर समेत कईयों को इसके लिए आदेश भी दे दिए हैं।  खास बात ये है कि सरकार ने सरदार वल्लभभाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में केंद्रीय पुस्तकालय के निर्माणाधीन कार्य के लिए 2236.61 लाख रुपये (जी.एस.टी. नियमानुसार देय) की पुनरीक्षित लागत को भी मंजूरी भी प्रदान कर दी है। 

वहीं, सीएम योगी का कहना है कि सरकार राज्य में अच्छी शिक्षा चाहती है। इसके लिए हर तरह के प्रयास किए जाएंगे। परीक्षा के दौरान होने वाली कमियों पर भी खास ध्यान दिया जाएगा। इतना ही योगी ने कहा है कि शिक्षक दिवस के मौके पर 41 556 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। योगी सरकार के वेतन के मंजूरी के फैसले को शिक्षक भी सराह रहे हैं।


 

English summary :
Teachers Day 2018: Teachers' Day is celebrating across the country today. On this day, Uttar Pradesh's Chief Minister Yogi Adityanath has given special gift of seventh payday to teachers a day before the Teacher's Day.


Web Title: cm yogi giving teachers day gift 7th pay commission to college teachers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे