गोवंशों की मौत से नाराज सीएम योगी ने लगाई फटकार, 8 अधिकारियों को किया निलंबित

By स्वाति सिंह | Published: July 15, 2019 09:17 AM2019-07-15T09:17:47+5:302019-07-15T09:17:47+5:30

अयोध्या और मीरजापुर में गोवंशों की मौत मामले में रविवार को सीएम ने जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान उन्होंने आठ अफसरों और कर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। 

CM Yogi angry over the death of cow slaughter, 8 officials suspended | गोवंशों की मौत से नाराज सीएम योगी ने लगाई फटकार, 8 अधिकारियों को किया निलंबित

दोषियों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Highlightsअयोध्या के डीएम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मीरजापुर के डीएम को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। मीरजापुर में हुई गोवंशों की मौतों को लेकर में कमिश्नर विन्ध्याचल को जांच करने का आदेश दिया है। 

उत्तर प्रदेश में गोवंशों की मौत से नाराज सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीरजापुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अयोध्या के बीडीओ समेत दोनों जिलों के आठ अफसरों और कर्मियों को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा अयोध्या के डीएम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मीरजापुर के डीएम को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। साथ ही मीरजापुर में हुई गोवंशों की मौतों को लेकर में कमिश्नर विन्ध्याचल को जांच करने का आदेश दिया है। 

बता दें कि अयोध्या और मीरजापुर में गोवंशों की मौत मामले में रविवार को सीएम ने जिला अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान उन्होंने आठ अफसरों और कर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। 

सीएम योगी ने कहा 'अगर अफसरों की लापरवाही के चलते गोकाशों की मौत हुई है तो दोषियों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। सीएम के इस सख्त रवैया के बाद अयोध्या के बीडीओ मिल्कीपुर, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी मिल्कीपुर, ग्राम पंचायत अधिकारी पलियामाफी, अयोध्या नगर निगम के कांजी हाउस प्रभारी डॉ। उपेंद्र कुमार और डॉ विजेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया गया। 
 

Web Title: CM Yogi angry over the death of cow slaughter, 8 officials suspended

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे