सीएम सिद्धारमैया ने कहा, “कर्नाटक भारत में एक स्वास्थ्य सेवा केंद्र के रूप में विकसित हुआ है

By अनुभा जैन | Published: November 10, 2023 12:16 PM2023-11-10T12:16:11+5:302023-11-10T12:25:07+5:30

सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि कर्नाटक भारत में एक स्वास्थ्य सेवा केंद्र के रूप में विकसित हुआ है, जिसमें अनुसंधान संस्थानों, फार्मा कंपनियों, चिकित्सा उपकरण निर्माताओं और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं का एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र है।

CM Siddaramaiah said Karnataka has developed as a healthcare hub in India | सीएम सिद्धारमैया ने कहा, “कर्नाटक भारत में एक स्वास्थ्य सेवा केंद्र के रूप में विकसित हुआ है

फाइल फोटो

Highlightsफिलिप्स ने बेंगलुरु में फिलिप्स इनोवेशन कैंपस लॉन्च कियासीएम सिद्धारमैया ने कहा कर्नाटक को “एंड-टू-एंड इकोसिस्टम“ वाले केंद्र के रूप में देखेंराज्य को वैश्विक नवाचार केंद्र के रूप में ब्रांड बनाना कर्नाटक सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं

बेंगलुरु: नीदरलैंड स्थित हेल्थकेयर कंपनी फिलिप्स ने बेंगलुरु के येलहंका में एम्बेसी बिजनेस हब में फिलिप्स इनोवेशन कैंपस लॉन्च किया, जिसमें 5,000 पेशेवर रह सकते हैं। इस दौरान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सीएम सिद्धारमैया मौजूद रहे। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “कर्नाटक भारत में एक स्वास्थ्य सेवा केंद्र के रूप में विकसित हुआ है, जिसमें अनुसंधान संस्थानों, फार्मा कंपनियों, चिकित्सा उपकरण निर्माताओं और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं का एक मजबूत पारिस्थितिकी तंत्र है।

सरकार चाहती है कि उद्योग अपने व्यवसाय को बढ़ाने और आगे के नवाचारों के लिए कर्नाटक को “एंड-टू-एंड इकोसिस्टम“ वाले केंद्र के रूप में देखें। सीएम ने कहा कि यहां फिलिप्स परिसर एक डिजिटल पावरहाउस के रूप में कार्य करता है और फिलिप्स पिछले 27 वर्षों से कर्नाटक के पारिस्थितिकी तंत्र में एक प्रमुख योगदानकर्ता रहा है। सीएम सिद्धारमैया ने आगे कहा कि स्टार्टअप को प्रोत्साहित करना, युवा प्रतिभा को जगाना, बेहतर बुनियादी ढांचे का विकास करना, व्यापार करने में आसानी लाना और राज्य को वैश्विक नवाचार केंद्र के रूप में ब्रांड बनाना कर्नाटक सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं।

फिलिप्स के एक बयान में कहा गया है, “इनोवेशन हब बेंगलुरु इंजीनियरों, वैज्ञानिकों, बिजनेस डेवलपर्स और क्लिनिकल विशेषज्ञों के साथ सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर-केंद्रित साइट है। लॉन्च की गई 6,50,000 वर्ग फुट की सुविधा स्वास्थ्य सेवा उद्योग के केंद्र में चुनौतियों का समाधान करने के लिए अभिनव एंड-टू-एंड सॉफ्टवेयर समाधान प्रदान करेगी।

यह परिसर भारत में हमारी क्षमताओं के निर्माण और वैश्विक स्तर पर ग्राहकों के लिए इसका लाभ उठाने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। फिलिप्स के सीईओ रॉय जैकब्स ने कहा, “कंपनी देखभाल की लागत को कम करने के साथ बेहतर स्वास्थ्य परिणामों को प्राप्त करने के उद्देश्य से नवीन स्वास्थ्य प्रौद्योगिकियों में लगी हुई है।

Web Title: CM Siddaramaiah said Karnataka has developed as a healthcare hub in India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे