Bihar News: सीएम नीतीश कुमार की भतीजी को हुआ कोरोना, अस्पताल में भर्ती, परिवार से सभी सदस्य क्वारंटीन 

By एस पी सिन्हा | Published: July 7, 2020 02:24 PM2020-07-07T14:24:30+5:302020-07-07T14:24:30+5:30

पिछले दिनों मुख्यमंत्री आवास में रह रहे सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया था. मुख्यमंत्री की भतीजी के रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

CM Nitish Kumar niece coronavirus, hospitalized, all family members quarantine | Bihar News: सीएम नीतीश कुमार की भतीजी को हुआ कोरोना, अस्पताल में भर्ती, परिवार से सभी सदस्य क्वारंटीन 

मुख्यमंत्री आवास में कोरोना वायरस की एंट्री हो गई है.

Highlightsमुख्यमंत्री के परिवार में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है.हालात इतने खराब हैं कि पीएमसीएच से लेकर राजद के नेता तक संक्रमण पहुंच चुका है.

पटना:बिहार में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. सूबे में अबतक साढे 12 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के आकंडे हो चुके है. ऐसे में बडी खबर यह है कि मुख्यमंत्री आवास में कोरोना वायरस की एंट्री हो गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भतीजी कोरोना पॉजिटिव निकली है. 

पिछले दिनों मुख्यमंत्री आवास में रह रहे सभी लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया था. मुख्यमंत्री की भतीजी के रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भतीजी को पटना एम्स में कल शाम में भर्ती कराया गया है. इसके बाद मुख्यमंत्री आवास को सेनेटाइज किया गया है. 

परिवार के सभी सदस्य भी होम क्वारंटीन हो गए हैं. खबर है कि पिछले 2 दिनों से उनकी भतीजी सामने नहीं आ पा रही थी. मुख्यमंत्री के परिवार में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. बता दें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. शनिवार को सिविल सर्जन की टीम द्वारा मुख्यमंत्री आवास में उनका सैंपल लिया गया था. आईजीआईएमएस की लैब में हुई सैंपल जांच में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई. 

4 जुलाई को विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का टेस्ट सैंपल कोरोना के लिए भेजा गया था. इस दौरान मुख्यमंत्री आवास के 16 लोगों का टेस्ट सैंपल लिया गया था, यह सभी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. इस दौरान एक डीएसपी रैंक के एक अधिकारी पॉजिटिव पाए गए थे. हालांकि इस मामले में अब तक आधिकारिक तौर पर कोई बयान सामने नहीं आया है. 

विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया. इसके अलावे उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई थी.

जदयू के विधान पार्षद गुलाम गौस और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित

इसबीच, जदयू के विधान पार्षद गुलाम गौस और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. गुलाम गौस व उनकी पत्नी का सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. विधान परिषद की सदस्यता लेने वाले गुलाम गौस का कोरोना वायरस था. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने टेस्ट कराया या नहीं इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई हो, लेकिन अब उनके ऊपर कोरोना संक्रमण का नया खतरा मंडरा रहा है. 

दरअसल तेजस्वी यादव पिछले दिनों एक शादी समारोह में शामिल हुए थे और इसीलिए नेता प्रतिपक्ष संक्रमण के रडार पर हैं. तेजस्वी यादव 29 जून को एक पूर्व विधान पार्षद के परिवार में आयोजित शादी समारोह में शामिल हुए थे. शादी समारोह में राजद के महानगर अध्यक्ष महताब आलम भी शामिल हुए थे. तेजस्वी यादव जब मंच पर पहुंचे तो महताब आलम भी उनके साथ थे. अब राजद नेता महताब आलम कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. महताब आलम को होटल पाटलिपुत्र में आइसोलेशन के अंदर रखा गया है. लेकिन उनके संपर्क में आने वाले राजद नेताओं के ऊपर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रॉहा है. उसी शादी समोराह में शामिल होने वाले पटना सिटी के एक वार्ड पाषर्द पहले ही पॉजिटिव आ चुके हैं.

नए इलाकों में फैला कोरोना का संक्रमण

वहीं, राजधानी पटना कई नए इलाकों में कोरोना का संक्रमण फैला है. हालात इतने खराब हैं कि पीएमसीएच से लेकर राजद के नेता तक संक्रमण पहुंच चुका है. बिहार के सबसे बडे सरकारी अस्पताल में कोरोना वायरस ने संक्रमण का दायरा और बढाया है. पीएमसीएच के एक और डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि सुपरिटेंडेंट ऑफिस के तीन स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

इसके अलावा एनएमसीएच में भी एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन सभी को पाटलिपुत्र होटल में आइसोलेट किया गया है. विभाग के एक डॉक्टर कोरोना की चपेट में आए हैं, जबकि पीएमसीएच में अब तक 16 डाक्टर और स्टाफ संक्रमित पाए जा चुके हैं. पीएमसीएच और एनएमसीएच के एक-एक डॉक्टर समेत 63 नए मरीज सोमवार को कोरोना संक्रमित हो गए. ये ईएनटी के वरीय डॉक्टर हैं. 

वहीं, एनएमसीएच के सर्जरी विभाग का भी एक डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ गया है. पीएमसीएच अधीक्षक कार्यालय के दो ऑफिस स्टाफ और एक चतुर्थवर्गीय कर्मी भी पॉजिटिव पाए गए हैं. सोमवार तक पीएमसीएच के 16 डॉक्टर व 15 स्टाफ संक्रमित हो चुके हैं. 

इसबीच कोरोना से बिहार में मरने वालों की संख्या 100 के पार जा चुका है. बावजूद इसके बिहार में नियमों का पालन ना ही कराया जा रहा है और ना ही किया जा रहा है. क्या होता है मास्क और क्या होता है सोशल डिस्टेंशिंग? इसका खुलकर मजाक उडाया जा रहा है. रात के दस बजे के बाद भी लोग आराम से सडकों पर मटरगस्ती करते मिल जा रहे हैं. बाजार में भीड के हालात यह हैं कि लोग एक दूसरे के करीब रहकर सामानों की खरीददारी करते मिल जाते हैं.

Web Title: CM Nitish Kumar niece coronavirus, hospitalized, all family members quarantine

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे