चित्रकूट जेल हत्याकांड : मेराज अली और मुकीम काला के शव उनके परिजनों को सौंपे गए

By भाषा | Published: May 15, 2021 03:14 PM2021-05-15T15:14:41+5:302021-05-15T15:14:41+5:30

Chitrakoot Jail Massacre: The bodies of Meraj Ali and Mukim Kala were handed over to their families. | चित्रकूट जेल हत्याकांड : मेराज अली और मुकीम काला के शव उनके परिजनों को सौंपे गए

चित्रकूट जेल हत्याकांड : मेराज अली और मुकीम काला के शव उनके परिजनों को सौंपे गए

चित्रकूट (उत्तर प्रदेश), 15 मई चित्रकूट जिला जेल में शुक्रवार को दो गिरोहों के बीच झगड़े में मारे गए कुख्यात अपराधी मेराजुद्दीन उर्फ मेराज अली और मुकीम काला के शवों को पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस ने शनिवार को उनके परिजनों को सौंप दिया।

वहीं, सुरक्षाकर्मियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ में मारे गए अंशुल दीक्षित के शव का अभी पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है।

चित्रकूट के अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शैलेन्द्र कुमार राय ने बताया, ‘‘शुक्रवार को आपसी झड़प में गैंगस्टर अंशुल दीक्षित द्वारा चलायी गयी गोली लगने से मारे गए कुख्यात अपराधी मेराजुद्दीन उर्फ मेराज अली और मुकीम काला के शव पोस्टमॉर्टम के बाद शनिवार दोपहर उनके परिजनों को सौंप दिए गए।’’

उन्होंने बताया, ‘‘बाद में सुरक्षाकर्मियों की जवाबी कार्रवाई में मारे गए गैंगस्टर अंशुल दीक्षित के शव का अभी पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है।’’

गौरतलब है कि शुक्रवार को आपसी विवाद के बाद जिले की रगौली जेल के अंदर गैंगस्टर अंशुल दीक्षित ने कुख्यात अपराधी मेराज अली और मुकीम काला की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों की जवाबी कार्रवाई में अंशुल दीक्षित भी मारा गया।

आधिकारिक बयान के अनुसार, इस मामले में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों की एक जांच टीम गठित कर छह घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी थी जिसके आधार पर प्रशासन ने जेल अधीक्षक और जेलर को निलंबित कर दिया है।

अपर मुख्‍य सचिव गृह व कारागार अवनीश कुमार अवस्‍थी ने शुक्रवार की रात 'पीटीआई-भाषा' को बताया था कि घटना की जांच रिपोर्ट के आधार पर चित्रकूट जेल के अधीक्षक एसपी त्रिपाठी और जेलर महेंद्र पाल को निलंबित कर दिया गया है।

यह पूछे जाने पर कि क्या और जेलकर्मी भी इस मामले में दोषी पाये गये हैं, उन्होंने बताया कि अन्‍य जेल कर्मियों पर भी कारागार महानिदेशक द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

इस बीच शुक्रवार देर रात शासन स्तर से जिला कारागार कासगंज के अधीक्षक अशोक कुमार सागर को जिला कारागार चित्रकूट का जेल अधीक्षक और जिला कारागार अयोध्या के जेलर सीपी त्रिपाठी को जिला कारागार चित्रकूट का जेलर बनाया गया है। दो अन्य वरिष्ठ जेल अधिकारियों के भी कार्यक्षेत्र में फेरबदल हुआ है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chitrakoot Jail Massacre: The bodies of Meraj Ali and Mukim Kala were handed over to their families.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे