"चीन ने छीन ली जमीन, पीएम मोदी ने कहा कि एक इंच नहीं गई", राहुल गांधी ने लद्दाख में पिता राजीव गांधी को याद करते हुए किया तगड़ा हमला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 20, 2023 09:08 AM2023-08-20T09:08:56+5:302023-08-20T09:13:08+5:30

राहुल गांधी ने लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे पिता राजीव गांधी को उनकी 79वीं जयंती पर याद करते हुए मौजूदा मोदी सरकार पर बेहद तीखा हमला किया है।

"China snatched land, PM Modi said it didn't move an inch", Rahul Gandhi launches strong attack remembering father Rajiv Gandhi in Ladakh | "चीन ने छीन ली जमीन, पीएम मोदी ने कहा कि एक इंच नहीं गई", राहुल गांधी ने लद्दाख में पिता राजीव गांधी को याद करते हुए किया तगड़ा हमला

एएनआई

Highlightsराहुल गांधी ने लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे पिता राजीव गांधी की 79वीं जयंती पर उन्हें याद कियाराहुल गांधी ने पिता राजीव को श्रद्धांजलि देते हुए मोदी सरकार पर किया बेहद तीखा हमला राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी भारत-चीन सीमा विवाद पर देश को गुमराह कर रहे हैं

लद्दाख: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार सुबह लद्दाख में पैंगोंग झील के किनारे अपने पिता और दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 79वीं जयंती पर याद करते हुए मौजूदा मोदी सरकार पर बेहद तीखा हमला किया है।

राहुल गांधी ने भारत-चीन सीमा विवाद पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुरू से इस देश को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने लद्दाख में कहा, "यहां चिंता की बात यह है कि चीन ने बेशक हमारी जमीन छीन ली, लोगों ने कहा है कि चीन की सेना भारतीय इलाके में घुस आई है। भारतीय लोगों की चरागाह जमीनों को चीनी फौज ने छीन लिया लेकिन पीएम ने देश से कहा कि एक इंच जमीन नहीं ली गई, यह है सच नहीं है, आप यहां किसी से भी पूछ सकते हैं।"

राहुल गांधी केंद्र शासित लद्दाख की अपनी दो दिवसीय यात्रा के क्रम में बीते गुरुवार को लेह पहुंचेय़ यहां पहुंचे के बाद राहुल ने अपने दौरे को 25 अगस्त तक बढ़ाने का फैसला किया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते  शनिवार को बाइक से लद्दाख के पैंगोंग त्सो की यात्रा पर निकले थे, जहां उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर पैंगोंग झील के तट पर आज एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है।

इस संबंध में जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विकार रसूल वानी ने बताया, "आज राहुल गांधी पैंगोंग झील के तट पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। राजीव गांधी ने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया। इसलिए हम उन्हें याद करने के लिए यहां एकत्र हुए हैं।"

इसके साथ ही कांग्रेस की ओर बताया गया कि राहुल गांधी 25 अगस्त को 30 सदस्यीय लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी)-कारगिल चुनाव की बैठक में भी भाग लेंगे। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 10 सितंबर को होने वाले कारगिल परिषद चुनावों के लिए भाजपा के खिलाफ चुनाव पूर्व गठबंधन बनाया है।

मालूम हो कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस साल की शुरुआत में दो बार जम्मू-कश्मीर का दौरा कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने लद्दाख की यात्रा नहीं की।

मोदी सरकार द्वारा 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 और 35 (ए) को हटाने के बाद जम्मू और कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में विभाजित किए जाने के बाद राहुल गांधी की पहली लद्दाख यात्रा है।

Web Title: "China snatched land, PM Modi said it didn't move an inch", Rahul Gandhi launches strong attack remembering father Rajiv Gandhi in Ladakh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे