प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत देखते हुए शुरू हुआ विदेशी नेताओं के बधाई का सिलसिला, चीन और पाक ने भी भेजा संदेश

By रजनीश | Published: May 23, 2019 03:50 PM2019-05-23T15:50:14+5:302019-05-23T15:50:14+5:30

नरेंद्र मोदी दोबारा पीएम बनने जा रहे हैं। ऐसे मौके पर सभी ने उनको बधाई दी, देश ही नहीं विदेश से भी लोग उनको बधाई दे रहे हैं। भारत में नई सरकार बनते देख कई देशों के पीएम और प्रसिडेंट्स ने अपने संबंध बरकरार रखने और सुधारने के लिए मोदी को ट्वीट, लैटर लिखकर व फोन के जरिए बधाई दी।

China, Pakistan, Russia, Japan's President Prime Minister congratulated narendra Modi for his victory | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत देखते हुए शुरू हुआ विदेशी नेताओं के बधाई का सिलसिला, चीन और पाक ने भी भेजा संदेश

भूटान के राजा जिगमे खेसर नामग्येल वांगचुक ने फोन पर मोदी को फोन पर बधाई दिया।

लोकसभा चुनाव 2019 में मतदान शुरू होते ही उठने वाले सवाल कौन बनेगा प्रधानमंत्री? इसकी तस्वीर धीरे-धीरे साफ होने लगी है। देश की 542 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। रुझानों में बीजेपी और उसके सहयोगियों दल बंपर सीटें जीतते हुए नजर आ रहे हैं। नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना लगभग तय है। कई अलग-अलग देशों के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को बधाई संदेश भी भेजा।

चीन-नेपाल ने दी पीएम मोदी को बधाई-
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को बधाई दिया। नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री मोदी की जीत पर बधाई दिया। भूटान के राजा जिगमे खेसर नामग्येल वांगचुक ने फोन पर मोदी को फोन पर बधाई दिया।

अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट ने दी बधाई-
अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट अशरफ गनी ने ट्वीट कर कहा कि भारत की जनता द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को दिए गए पूर्ण बहुमत पर बधाई। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान की सरकार और वहां की जनता दो लोकतंत्र के साथ आगे बढ़ने को तैयार हैं।

रूस ने दी बधाई-
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने टेलीग्राम के जरिए पीएम मोदी को जीत की बधाई भेजा।



जापान ने दिया बधाई-
जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने फोन पर प्रधानमंत्री को बधाई भेजा। 

Web Title: China, Pakistan, Russia, Japan's President Prime Minister congratulated narendra Modi for his victory