मुख्यमंत्री गहलोत ने दलित युवक की हत्या मामले में भाजपा नेताओं पर निशाना साधा

By भाषा | Published: October 12, 2021 06:23 PM2021-10-12T18:23:38+5:302021-10-12T18:23:38+5:30

Chief Minister Gehlot targeted BJP leaders in the murder case of Dalit youth | मुख्यमंत्री गहलोत ने दलित युवक की हत्या मामले में भाजपा नेताओं पर निशाना साधा

मुख्यमंत्री गहलोत ने दलित युवक की हत्या मामले में भाजपा नेताओं पर निशाना साधा

जयपुर, 12 अक्टूबर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के हनुमानगढ़ में एक दलित युवक की हत्या के मामले में उनकी सरकार की आलोचना कर रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि “भाजपा में ऐसे लोग पदाधिकारी बन गए हैं जिन्हें कोई समझ नहीं हैं”।

गहलोत ने कहा कि वह खुद इस तरह की घटनाओं की निंदा करते हैं और इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों को पकड़ लिया गया है।

हनुमानगढ़ की घटना की तुलना लखीमपुर खीरी से किए जाने के सवाल पर गहलोत ने यहां संवाददाताओं से कहा, “इस तरह की बेवकूफी वाली बातें बोलते हुए मैं पहली बार नेताओं को देख रहा हूं, जो मुख्यमंत्री के उम्मीदवार बने बैठे हैं। वे ऐसी वेबकूफी की बात कर रहे हैं कि राजस्थान में प्रियंका गांधी या राहुल गांधी क्यों नहीं आ रहे? यहां तो उनकी सरकार है, वे तो वहां जाएंगे जहां सत्ता पक्ष की सरकार है चाहे उत्तर प्रदेश हो या कोई और राज्य।”

गहलोत ने आगे कहा कहा, “हमारे यहां प्रधानमंत्री को आना चाहिए, गृहमंत्री को आना चाहिए, जेपी नड्डा को आना चाहिए...देखें जाकर हनुमानगढ़ में क्या हुआ। किस प्रकार घटना हुई, लिचिंग हुई। हम तो खुद उसकी निंदा करते हैं। हमने अविलंब कार्रवाई की और आरोपियों को पकड़ा गया।”

भाजपा के स्थानीय नेताओं पर कटाक्ष करते हुए गहलोत ने कहा, “ऐसे मूर्ख लोग इनके पदाधिकारी बन गए हैं जिन्हें यह भी सेंस नहीं कि किस तरह की घटना में कैसे प्रतिक्रिया व्यक्त की जाए। मृतक के घर कोई गया नहीं है। यहां बैठकर अखबारबाजी करते रहते हैं।”

उल्लेखनीय है कि हनुमानगढ़ के प्रेमपुरा कस्बे में एक युवक की सात अक्टूबर को कथित प्रेम प्रसंग में पीट पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस इस मामले में अब तक सात आरोपियों को पकड़ चुकी है।

देश में कोयले के संकट पर गहलोत ने कहा कि दाम बढ़ गए, कोयला मिल नहीं रहा स्थिति बड़ी अजीबोगरीब बन गई है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में केंद्र सरकार की बड़ी जिम्मेदारी बनती है कि राज्यों को इस संकट से निकाले। गहलोत ने कहा कि बिजली मामले में केंद्रीय उर्जा मंत्री राज्यों का सहयोग कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वे कोई हल निकालेंगे।

गहलोत ने कहा, “कोई कमी नहीं कोयले की यह कहना ही बेईमानी है। कोयले की कमी है सबको मालूम है, राज्य संकट में हैं और संकट में निकालने की जिम्मेदारी केंद्र की बनती है।”

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत मामले में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस के आंदोलन पर गहलोत ने कहा कि मंत्री को बर्खास्त नहीं किया गया इसलिए तो कांग्रेस लगातार आंदोलन कर रही है। उन्होंने कहा, “दिन दहाड़े लोगों की हत्याएं हुईं, हमने दंगों में लोगों को मरते देखे, हमने सुना कि पुलिस एनकाउंटर में लोग मारे जाते हैं लेकिन हमने इस तरह की मौत नहीं देखी। कोई गाड़ी किसानों को कुचल कर आगे बढ़ जाए और उनकी मौत हो जाए। क्या यह केंद्र सरकार को, प्रधानमंत्री को, मुख्यमंत्री को मालूम नहीं है।”

बच्चों के लिए कोरोना बचाव टीके को मंजूरी मिलने का गहलोत ने स्वागत किया। उन्होंने कहा, “उम्मीद करता हूं कि देश-प्रदेश के तमाम लोग आगे आएंगे और बच्चों को टीका लगाने का काम तेज गति से बढ़ेगा जिससे हमारे देश में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर की नौबत ही नहीं आएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chief Minister Gehlot targeted BJP leaders in the murder case of Dalit youth

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे