मिट्टी का टीला ढहने से एक बच्ची, दो महिलाओं की मौत, मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

By भाषा | Published: February 19, 2021 04:41 PM2021-02-19T16:41:42+5:302021-02-19T16:41:42+5:30

Chief Minister expresses grief over the death of a girl, two women due to the collapse of a mound | मिट्टी का टीला ढहने से एक बच्ची, दो महिलाओं की मौत, मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

मिट्टी का टीला ढहने से एक बच्ची, दो महिलाओं की मौत, मुख्यमंत्री ने दुख व्यक्त किया

चित्रकूट (उप्र), 19 फरवरी जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को बसिंघा गांव में खुदाई करते समय मिट्टी का एक भारी टीला ढह गया, जिसमें दबकर एक बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गई तथा दो अन्य महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए हादसे में जान गंवाने वाली महिलाओं के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

रैपुरा थाने के प्रभारी निरीक्षक सुशील चन्द्र शर्मा ने बताया कि बसिंघा गांव में सटेहता नाला के किनारे शुक्रवार को दोपहर के समय कई महिलाएं और बच्चियां मकान की लिपाई-पुताई के लिए मिट्टी की खुदाई कर रही थीं कि तभी एक भारी टीला ढह गया जिसमें दबकर 12 वर्षीय नीतू, सुनीता (33) और ज्ञाना देवी (30) की मौके पर मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि तीनों शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

थाना प्रभारी ने बताया कि इस हादसे में बच्ची देवी (40) और अनुराधा (13) गंभीर रूप से घायल हो गईं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि हादसे की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय, पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

उधर, लखनऊ में एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए हुए शोकसंतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और हादसे में जान गंवाने वाली महिलाओं के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि घायल महिलाओं के समुचित उपचार की व्यवस्था की जाए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chief Minister expresses grief over the death of a girl, two women due to the collapse of a mound

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे