Chidambaram on MSME loan says Who is the lender slams sitharaman and gadkari statement | गडकरी और सीतारमण के बयान पर चिदंबरम का मोदी सरकार पर वार, कहा- समझ में नहीं आता कौन लोन देने वाला है और कौन लेने वाला
P chidambaram (File Photo)

Highlightsकोरोना संकट से निपटने के लिए पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में 12 मई को 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था। 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज को चिदंबरम ने हेडलाइट और ब्लैंक पेपर बताया था।

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के क्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों (MSMEs) के लिए 3 लाख करोड़ रुपये के लोन पैकेज का ऐलान किया है। इसी ऐलान पर पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार पर तंज किया है। मोदी सरकार पर निशाना साधने के लिए चिदंबरम ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान का हवाला दिया है। 

कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने शुक्रवार (15 मई) को किए अपने ट्वीट में लिखा, 'मंत्री गडकरी का कहना है कि सरकार और सार्वजनिक उपक्रमों (PSUs) पर एमएसएमई (MSMEs) सेक्टर का 5 लाख करोड़ का बकाया है। वहीं मंत्री सीतारमण कहती हैं कि हम 45 लाख एमएसएमई (MSMEs)को 3 लाख करोड़ का गारंटी फ्री लोन देते हैं। तो मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि कौन ऋणदाता (लोन देने वाला) कौन है और उधारकर्ता (कौन लोन लेने वाला) कौन है?'

इसी से जुड़े अपने एक अन्य ट्वीट में चिदंबरम ने लिखा, कया पहले दोनों मंत्री अपने खातों का निपटान करेंगे और MSMEs को सरकार की 'मदद' के बिना खुद को बचाने देंगे?

चिदंबरम ने कहा- आर्थिक पैकेज में गरीबों, प्रवासी मजदूरों और मध्यम वर्ग के लिए कुछ नहीं 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक पैकेज का जो ब्यौरा पेश किया है उसमें गरीबों, प्रवासी मजदूरों और मध्यम वर्ग के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि वह देश के कमजोर वर्ग के 13 करोड़ लोगों के खातों में पैसे डालें।

चिदंबरम ने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछली रात प्रधानमंत्री ने पैकेज की घोषणा की थी, हालांकि कुछ ब्यौरा नहीं दिया था। वित्त मंत्री से बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन उन्होंने जो घोषणा की, उसमें गरीबों और प्रवासी कामगारों के लिए कुछ भी नहीं है।’’

जानें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 20 लाख करोड़ में से कितने रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है? 

कोरोना संकट से निपटने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये का पैकेज के पहले चरण में बुधवार (13 मई) को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई ऐलान किए, जिनसे करीब 5.94 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज देने की बात की गई है। 

वहीं दूसरे चरण में गुरुवार (14 मई) को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 3.16 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। जिसमें प्रवासी मजदूरों को मुफ्त अनाज, किसानों को सस्ता कर्ज और रेहड़ी पटरी वालों को कार्यशील पूंजी कर्ज उपलब्ध कराने का ऐलान किया गया है।  हालांकि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आने वाले दिनों में भी इस आर्थिक पैकेज के बारे में जानकारी देंगी।

English summary :
Former finance minister and senior Congress leader P. Chidambaram has criticized the Modi government for announced 20 lakh crore package. Chidambaram has cited statements of Union Minister Nitin Gadkari and Finance Minister Nirmala Sitharaman to target Modi government.


Web Title: Chidambaram on MSME loan says Who is the lender slams sitharaman and gadkari statement
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे