छत्तीसगढ़ः नक्सलियों का आतंक नहीं हो रहा खत्म, हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन सहित दो सुरक्षाबलों की गई जान

By रामदीप मिश्रा | Published: October 30, 2018 01:29 PM2018-10-30T13:29:52+5:302018-10-30T13:40:25+5:30

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नक्सलियों ने दूरदर्शन के क्रू को निशाना बयाना, जिसमें उसके एक कैमरामैन की मौत हो गई। साथ ही साथ इस हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

Chhattisgarh: Two security personnel have lost their lives in attack by Naxals in Dantewada | छत्तीसगढ़ः नक्सलियों का आतंक नहीं हो रहा खत्म, हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन सहित दो सुरक्षाबलों की गई जान

Demo Pic

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के अरनपुर में नक्सलियों ने एक बार फिर हमला किया है, जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं। साथ ही साथ दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई है। वहीं, दो सुरक्षाबल के जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।       

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, नक्सलियों ने दूरदर्शन के क्रू को निशाना बयाना, जिसमें उसके एक कैमरामैन की मौत हो गई। साथ ही साथ इस हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं अभी अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।



नक्सल हमले में जान गंवाने वाले दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू को लेकर केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने कहा है कि हम कैमरामैन के परिवार के साथ एकसाथ खड़े हैं। हम उनके परिवार का ख्याल रखेंगे। हम उन सभी मीडियाकर्मियों को सलाम करते हैं जो ऐसी खतरनाक स्थितियों में कवरेज के लिए जाते हैं, उनकी बहादुरी याद रहेगी।


बता दें, इससे पहले नक्सलियों ने सितंबर के शुरुआत में सुकमा जिले में आईईडी विस्फोट कर दिया था। इस हमले में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के एक जवान की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे।

इस संबंध में सुकमा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा ने बताया था कि घटना रबड़ीपारा गांव की थी, जब डीआरजी जवान नियमित तलाशी अभियान पर निकले थे। जैसे ही जवान गांव के करीब पहुंचे थे तभी नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया था, जिसमें चार जवान घायल हो गए थे।

वहीं, इस महीने नक्सलियों ने झारखंड के लोहरदगा में 9 ट्रकों को कथित रूप से जला दिया था। बताया गया था कि 10 नक्सलियों के एक समूह ने 9 ट्रकों में आग लगा दी थी। 

Web Title: Chhattisgarh: Two security personnel have lost their lives in attack by Naxals in Dantewada

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे