'छत्तीसगढ़ ने 'परिवर्तन' का फैसला कर लिया है, कांग्रेस के अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे' बिलासपुर में गरजे पीएम मोदी

By रुस्तम राणा | Published: September 30, 2023 04:38 PM2023-09-30T16:38:16+5:302023-09-30T16:38:16+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "छत्तीसगढ़ में बदलाव तय है। यहां जो उत्साह दिख रहा है, वह बदलाव की घोषणा है। छत्तीसगढ़ के लोगों ने कांग्रेस के अत्याचारों को अब और बर्दाश्त नहीं करने का फैसला किया है।"

Chhattisgarh Has Decided On 'Parivartan', To Not Tolerate Congress's Atrocities PM Modi In Bilaspur | 'छत्तीसगढ़ ने 'परिवर्तन' का फैसला कर लिया है, कांग्रेस के अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे' बिलासपुर में गरजे पीएम मोदी

'छत्तीसगढ़ ने 'परिवर्तन' का फैसला कर लिया है, कांग्रेस के अत्याचार बर्दाश्त नहीं करेंगे' बिलासपुर में गरजे पीएम मोदी

Highlightsपीएम मोदी ने कहा, मतदाता कांग्रेस को सत्ता से हटाने और भाजपा को लाने" के लिए तैयार हैंकहा- छत्तीसगढ़ के लोगों ने कांग्रेस के अत्याचारों को अब और बर्दाश्त नहीं करने का फैसला किया हैबोले- छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार और कुशासन में डूबा हुआ है, राज्य सरकार की हर योजना में घोटाला है

बिलासपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि छत्तीसगढ़ में 'परिवर्तन' को अंतिम रूप दे दिया गया है, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मतदाता बदलाव का मूड बनाने के लिए भगवा पार्टी की परिवर्तन यात्रा को श्रेय देते हुए "कांग्रेस को सत्ता से हटाने और भाजपा को लाने" के लिए तैयार हैं। उन्होंने सभा में कहा, "भाजपा, चाहे वह केंद्र में सत्ता में हो या राज्य में, हमेशा छत्तीसगढ़ के विकास के लिए प्रतिबद्ध रही है।"

उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ में बदलाव तय है। यहां जो उत्साह दिख रहा है, वह बदलाव की घोषणा है। छत्तीसगढ़ के लोगों ने कांग्रेस के अत्याचारों को अब और बर्दाश्त नहीं करने का फैसला किया है।" उन्होंने कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए कहा, "आप (छत्तीसगढ़ के लोग) सभी कांग्रेस को सत्ता से हटाने और भाजपा को लाने के लिए तैयार हैं। छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार और कुशासन में डूबा हुआ है। (कांग्रेस सरकार में) हर योजना में घोटाला है।"

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा, "यह मेरी गारंटी है कि आपके सपने ही मेरा संकल्प हैं... आपके सपने तभी पूरे होंगे जब यहां भाजपा की सरकार होगी। हम दिल्ली से कितनी भी कोशिशें कर लें, यहां कांग्रेस उन प्रयासों को विफल कर देती है। पिछले पांच वर्षों में प्रधानमंत्री ने कहा, ''छत्तीसगढ़ को यहां हजारों करोड़ रुपये मिले। सड़क, रेल, बिजली और विभिन्न विकास परियोजनाओं के लिए हमने राज्य के लिए पैसे की कोई कमी नहीं रखी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक सार्वजनिक सभा है।''

उन्होंने कहा, "सार्वजनिक जीवन में, वास्तविकताओं को छिपाया नहीं जा सकता है। यदि उपमुख्यमंत्री कहते हैं कि दिल्ली कोई अन्याय नहीं करती है, तो यह सभी के लिए खुशी की बात होनी चाहिए थी, लेकिन कांग्रेस के पास तूफान था। भारत सरकार ने छत्तीसगढ़ में बुनियादी ढांचे की हजारों परियोजनाओं को मंजूरी दी करोड़ों। वे या तो रोक दिए गए हैं या विलंबित हैं।" 

पीएम मोदी ने आश्वासन दिया कि अगर बीजेपी छत्तीसगढ़ में सरकार बनाती है तो कथित लोक सेवा आयोग घोटाला मामले में दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ "कड़ी कार्रवाई" की जाएगी। चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस शासित राज्य में प्रधानमंत्री का यह तीसरा दौरा है।  

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने भारी जनादेश के साथ भाजपा को सत्ता से बाहर कर दिया था और 68 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल की थी और जबकि भाजपा केवल 5 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई थी। राज्य में इस साल के अंत में राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम के साथ चुनाव होंगे।

Web Title: Chhattisgarh Has Decided On 'Parivartan', To Not Tolerate Congress's Atrocities PM Modi In Bilaspur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे