छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने चौथी लिस्ट में 17 उम्मीदवारों की घोषणा, यहां देखें लिस्ट

By धीरज पाल | Published: October 28, 2018 10:06 PM2018-10-28T22:06:38+5:302018-10-28T22:06:38+5:30

पहले चरण के मतदान में कांग्रेस ने राजनांदगांव सीट पर मुख्यमंत्री रमन सिंह के मुकाबले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को मैदान में उतारा है । 

Chhattisgarh election : Congress releases list of candidates for 17 seats for the upcoming Assembly elections in | छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने चौथी लिस्ट में 17 उम्मीदवारों की घोषणा, यहां देखें लिस्ट

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने चौथी लिस्ट में 17 उम्मीदवारों की घोषणा, यहां देखें लिस्ट

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने कुल 17 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इससे पहले कांग्रेस तीन अलग-अलग लिस्ट जारी कर उम्मीदवारों की घोषणा किया था। 27 अक्टूबर को कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट जारी किया था जिसमें कुल 37 उम्मीदारों की घोषित किया था।  


इस ताजा सूची के साथ ही पार्टी 90 विधानसभा सीटों में से अब तक 72 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी हैं। राज्य में अगले महीने दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने है। पार्टी ने इस चौथी सूची में पांच विधायकों को फिर से चुनाव मैदान में उतारा है ।

कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मौजूदा विधायकों मोतीलाल देवांगन (जांजगीर-चांपा सीट), जनक राम वर्मा (बलौदाबाजार) और अनिल भेड़िया (डौंडीलोहारा-सु) को उनके मौजूदा सीटों से दोबारा टिकट दिया गया है । लुंद्रा से विधायक चिंतामणि महाराज समरी (सु) सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि समरी के विधायक प्रीतम राम को लुंद्रा से टिकट मिला है।

सूची में शामिल अन्य उम्मीदवारों में ..... गुलाब सिंह कामरो (भरतपुर-सोनहत-सु), अंबिका सिंह देव (बैकुंठपुर), पुरूषोत्तम कंवर (कटघोरा), मोहित केरकेट्टा (पाली-तानाखार-सु), रश्मि सिंह (तखतपुर), राजेन्द्र कुमार साहु (बेलतारा), गोरेलाल बर्मन (पामगढ़-सु), किस्मत लाल नंद (सरायपाली-सु), द्वारिकाधीश यादव (कालाहारी), विनोद चन्द्राकर (महासमुंद), चन्द्रदेव प्रसाद राय (बिलाईगढ़) और लक्ष्मी ध्रुव (सिहावा-सु)शामिल हैं ।

इससे पहले छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए कांग्रेस ने शनिवार की रात 37 उम्मीदवारों का नाम जारी किया था। पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल पाटन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

वहीं, कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंह देव अम्बिकापुर से चुनाव लड़ेंगे जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत सक्ति विधानसभा सीट से मैदान में उतरेंगे। इस बार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का प्रयास करेगी । भाजपा प्रदेश में 2003 से ही सत्ता पर काबिज है।

प्रदेश में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने हैं । पहले चरण में प्रदेश में नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान कराया जाएगा । शेष 72 सीटों पर दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा । मतों की गिनती 11 नवंबर को होगी ।

कांग्रेस ने पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवारों की सूची 18 और 22 अक्टूबर को जारी की थी । पहले चरण के मतदान में कांग्रेस ने राजनांदगांव सीट पर मुख्यमंत्री रमन सिंह के मुकाबले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को मैदान में उतारा है । 

(भाषा से इनपुट)

Web Title: Chhattisgarh election : Congress releases list of candidates for 17 seats for the upcoming Assembly elections in

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे