छत्तीसगढ़: बाघ शावक का शव बरामद

By भाषा | Published: November 26, 2021 12:03 AM2021-11-26T00:03:09+5:302021-11-26T00:03:09+5:30

Chhattisgarh: Body of tiger cub recovered | छत्तीसगढ़: बाघ शावक का शव बरामद

छत्तीसगढ़: बाघ शावक का शव बरामद

बिलासपुर, 25 नवंबर छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में वन विभाग ने 'अचानकमार बाघ अभयारण्य' की सीमा से लगे जंगल में बाघ शावक का शव बरामद किया है।

अचानकमार बाघ अभयारण्य के उप निदेशक सत्यदेव शर्मा ने बृहस्पतिवार को बताया कि छत्तीसगढ़ वन विकास निगम के तेंदुआ वन परिक्षेत्र के अंतर्गत टिंगीपुर गांव के जंगल में बाघ शावक का शव बरामद किया गया है।

शर्मा ने बताया कि आज दोपहर बाद रिजर्व के अधिकारियों को बाघ शावक के शव मिलने की जानकारी मिली तब अधिकारियों व कर्मचारियों को वहां रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि बाघ शावक के शरीर के सभी अंग बरकरार हैं। पोस्टमार्टम के बाद ही शावक की मौत के कारणों के बारे मे सही जानकारी मिल सकेगी। पशु चिकित्सकों द्वारा शुक्रवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। मामले की जांच की जा रही है।

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले से लगे कबीरधाम में पिछले वर्ष नवंबर में वन विभाग ने भोरमदेव अभयारण्य में एक बाघ का शव बरामद किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Chhattisgarh: Body of tiger cub recovered

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे