एक महिला को जन्मदिन का तोहफा देने का लालच देकर 20 लाख रुपये ठगे

By भाषा | Published: November 20, 2021 03:04 PM2021-11-20T15:04:14+5:302021-11-20T15:04:14+5:30

Cheated 20 lakh rupees by luring a woman to give a birthday present | एक महिला को जन्मदिन का तोहफा देने का लालच देकर 20 लाख रुपये ठगे

एक महिला को जन्मदिन का तोहफा देने का लालच देकर 20 लाख रुपये ठगे

नोएडा, 20 नवंबर नोएडा के सेक्टर-28 में रहने वाले एक सैन्य अधिकारी की वृद्ध पत्नी से एक विदेशी ने 20 लाख रुपये ठग लिए। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आरोपी ने महिला को जन्मदिन का तोहफा देने के बहाने कोई पार्सल भेजा तथा सीमा शुल्क के नाम पर उनसे लाखों रुपये ठग लिए।

सेक्टर-20 थाने के प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि सेक्टर-28 में रहने वाली वृद्ध महिला मधु स्वरूप ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक व्यक्ति ने ऑनलाइन उनसे दोस्ती की। उसने उनके जन्मदिन पर विदेश से कीमती उपहार भेजने के लिए उनके घर का पता लिया। उन्होंने बताया कि कुछ दिन बाद ठग ने महिला से संपर्क किया तथा उन्हें कीमती तोहफा भेजने की सूचना दी।

चौहान ने बताया कि इसके कुछ दिन बाद एक अज्ञात व्यक्ति ने महिला को फोन किया तथा अपने आप को सीमा शुल्क अधिकारी बताकर पार्सल के एवज में सीमा शुल्क जमा कराने को कहा। उन्होंने बताया कि साइबर ठगों ने महिला को अपने जाल में फंसा कर सीमा शुल्क के नाम पर करीब 20 लाख रुपये ठग लिए। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं, फेस-3 पुलिस ने मेट्रो रेल की सवारियों की जेब से मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड और पैसे चोरी करने वाले एक शातिर बदमाश को शनिवार को गिरफ्तार किया। उसके पास से पुलिस ने चोरी किए हुए एटीएम कार्ड, डेबिट तथा क्रेडिट कार्ड और नकदी बरामद की है।

इस बीच, हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे एक व्यक्ति को भी पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे प्रदीप ठाकुर नामक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि उसकी गिरफ्तारी अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर हुई है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Cheated 20 lakh rupees by luring a woman to give a birthday present

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे