चावड़ी बाजार के पास एक मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में गृह मंत्री शाह से मिले पुलिस आयुक्त, छह और लोग पकड़े

By भाषा | Published: July 4, 2019 05:44 AM2019-07-04T05:44:04+5:302019-07-04T05:44:04+5:30

चावड़ी बाज़ार के पास लाल कुआं इलाके में स्कूटर खड़ा करने को लेकर दो व्यक्तियों के बीच हुए झगड़े के बाद हिंसा के संबंध में छह और लोगों को पकड़ा गया है।

Chavadi market: Police commissioner met amit Shah in connection with the demolition of a temple | चावड़ी बाजार के पास एक मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में गृह मंत्री शाह से मिले पुलिस आयुक्त, छह और लोग पकड़े

Demo Pic

पुरानी दिल्ली में चावड़ी बाज़ार के पास एक मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह को जानकारी दी। वहीं, भाजपा सांसद विजय गोयल ने दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन पर सांप्रदायिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाया। आप नेता ने आरोप से इनकार किया है।

चावड़ी बाज़ार के पास लाल कुआं इलाके में स्कूटर खड़ा करने को लेकर दो व्यक्तियों के बीच हुए झगड़े के बाद हिंसा के संबंध में छह और लोगों को पकड़ा गया है। घटना के संबंध में अब तक नौ लोगों को पकड़ा गया है। इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है और घटना के बाद पहली बार उस मंदिर में पूजा अर्चना की गई जिसमें तोड़फोड़ की गई थी। इससे एक दिन पहले शांति मार्च निकाला गया था जिसमें स्थानीय सांसद और केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने भी शिरकत की थी।

शाह ने घटना पर पटनायक के साथ बैठक की। पुलिस प्रमुख ने कहा कि हौज़ काज़ी थाना क्षेत्र में हालात सामान्य हैं और स्थिति नियंत्रण में है। मंत्री को पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में बताया गया। संसद भवन में शाह के साथ मुलाकात के बाद पटनायक ने संवाददाताओं को बताया कि उन्होंने गृह मंत्री को घटना की सामान्य जानकारी दी और बताया कि इलाके में हालात सामान्य हैं। यह मुलाकात इसी बारे में थी।

सामान्य कार्रवाई की जा चुकी है, न्यायिक कार्रवाई की जाएगी। पटनायक ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। मामले की जांच जारी है। उधर, घटना पर राजनीति जारी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री गोयल ने मंदिर में हुई तोड़फोड़ की घटना में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री हुसैन के संलिप्त होने का आरोप लगाया।

हालांकि, आप नेता ने इस इल्ज़ाम को खारिज किया और बेबुनियाद आरोप लगाए जाने को लेकर उनके खिलाफ पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा के राज्यसभा सदस्य एवं पार्टी की दिल्ली इकाई के पूर्व प्रमुख गोयल ने आरोप लगाया कि हौज़ काज़ी इलाके के उनके दौरे के दौरान स्थानीय लोगों ने उनसे कहा कि हुसैन ने इस घटना को जानबूझकर सांप्रदायिक रंग दिया।

इल्ज़ाम का खंडन हुए हुसैन ने कहा कि वह पुलिस की गुज़ारिश पर लोगों को शांत करने की कोशिश कर रहे थे। ऐसी खबरें आई थीं कि संघर्ष के समय इलाके में मंत्री मौजूद थे। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बल्लीमारन के विधायक ने कहा कि पुलिस ने उन्हें मौके पर बुलाया था, क्योंकि यह इलाका उनके विधानसभा क्षेत्र में आता है।

कांग्रेस ने भी केंद्र पर हमला किया और आरोप लगाया कि मंदिर में तोड़फोड़ के दो दिन बाद भी दिल्ली पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस ने बताया कि दिल्ली पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की पांच कंपनियां इलाके में तैनात हैं। इलाके में सभी दुकानें खुली हैं।

मध्य दिल्ली के पुलिस उपायुक्त मनदीप सिंह रंधावा ने बताया कि घटना के सिलसिले में कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और चार नाबालिगों को पकड़ा गया है। पुलिस ने मंगलवार को एक नाबालिग समेत तीन लोगों को पकड़ा था।

इस बीच, दिल्ली उच्च न्यायालय में बुधवार को एक जनहित याचिका दायर कर मंदिर पर हमले के पीछे कथित साजिश का पता लगाने के लिए एसआईटी जांच की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि विशेष जांच दल (एसआईटी) दुर्गा मंदिर पर हमले की जांच करे और अपराध के असली दोषियों की शिनाख्त करे। अदालत इस जांच की निगरानी करे। भाषा नोमान नेत्रपाल नेत्रपाल

Web Title: Chavadi market: Police commissioner met amit Shah in connection with the demolition of a temple

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे