चुनाव से पहले ही दलितों के हाथ में लगा दी स्याही, वोट ना देने की कीमत 500 रुपये!

By आदित्य द्विवेदी | Published: May 19, 2019 08:59 AM2019-05-19T08:59:51+5:302019-05-19T09:25:08+5:30

उत्तर प्रदेश के चंदौली संसदीय सीट के ताराजीवनपुर गांव की घटना। दलित बस्ती में चुनाव से एक दिन पहले ही लगा दी गई स्याही।

Chandauli: Residents of Tara Jivanpur village allege ink was forcefully applied to their fingers | चुनाव से पहले ही दलितों के हाथ में लगा दी स्याही, वोट ना देने की कीमत 500 रुपये!

स्याही दिखाते शिकायतकर्ता

Highlightsदलितों ने आरोप लगाया कि गांव के ही तीन लोग आए थे और उंगली में स्याही लगा गए।एसडीएम ने बताया कि शिकायत के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी

चंदौली संसदीय सीट के ताराजीवनपुर गांव की एक दलित बस्ती में चुनाव से पहले ही मतदाताओं की उंगली पर स्याही लगाने की घटना सामने आई है। दलितों ने आरोप लगाया कि गांव के ही तीन लोग आए थे और उंगली में स्याही लगा गए। उन्होंने कहा कि अब वोट नहीं दे सकते। उन्होंने सभी को पांच-पांच सौ रुपये भी दिए। दलितों ने थाने में जाकर शिकायत की है।

चंदौली के एसडीएम हर्ष कुमार ने एएनआई को बताया कि शिकायतकर्ता अभी भी थान में हैं। उनकी शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वो वोट डालने के लिए योग्य हैं। शिकायतकर्ताओं के एफआईआर में लिखना पड़ेगा कि उनकी उंगली में जबरदस्ती स्याही लगाई गई है।

जरूर पढ़ेंः- Lok Sabha Election, 7th Phase Polling LIVE Updates

चंदौली संसदीय सीट के लिए लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में वोटिंग हो रही है। चंदौली सीट पर 13 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। यहां मुख्य रूप से भाजपा के डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय, सपा के संजय सिंह चौहान और कांग्रेस समर्थित शिवकन्या कुशवाहा जन अधिकार पार्टी से मैदान में हैं।

लोकसभा चुनाव के छह चरणों के मतदान निपट चुके हैं और रविवार को बाकी बची चंडीगढ़ और सात राज्यों की 59 सीटों पर मतदान हो रहा है। जिन सीटों पर चुनाव हो रहा है उसमें उनमें उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ, पंजाब की 13, बिहार की आठ, झारखंड की तीन, हिमाचल प्रदेश की चार, मध्य प्रदेश की आठ और एक सीट चंडीगढ़ की शामिल है। 

Web Title: Chandauli: Residents of Tara Jivanpur village allege ink was forcefully applied to their fingers