ICICI कर्ज मामलाः चंदा कोचर और वेणुगोपाल के कई ठिकानों पर सीबीआई की ताबड़तोड़ छापेमारी

By धीरज पाल | Published: January 24, 2019 12:46 PM2019-01-24T12:46:59+5:302019-01-24T12:46:59+5:30

बता दें कि सीबीआई ने वीडियोकॉन ग्रुप को 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से मिले 3,250 करोड़ रुपये के लोन मामले के सिलसिले में छापेमारी कर रही है। इसके बाद चंदा कोचर ने 4 अक्टूबर 2018 को आईसीआईसीआई बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की पद से इस्तीफा दे दिया था। 

Chanda Kochhar case: CBI registers FIR in Raids four locations in Mumbai, Maharashtra | ICICI कर्ज मामलाः चंदा कोचर और वेणुगोपाल के कई ठिकानों पर सीबीआई की ताबड़तोड़ छापेमारी

ICICI कर्ज मामलाः चंदा कोचर और वेणुगोपाल के कई ठिकानों पर सीबीआई की ताबड़तोड़ छापेमारी

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर के पति दीपक कोचर से जुड़े लोन मामले में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कर ली है। गुरुवार को सीबीआई ने चंदा कोचर की चार जगहों पर छापेमारी कर रही है। सीबीआई ने मुंबई और औरंगाबाद में वीडियोकॉन मुख्यालयों पर भी छापेमारी की है। बता दें कि सीबीआई ने वीडियोकॉन ग्रुप को 2012 में आईसीआईसीआई बैंक से मिले 3,250 करोड़ रुपये के लोन मामले के सिलसिले में छापेमारी कर रही है। 


बता दें, चंदा कोचर पर वीडियोकॉन कर्ज मामले में आरोप थे कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपने पति दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत की कंपनी को लाभ दिलवाया। दावा किया गया था कि धूत की कंपनी वीडियोकॉन को आईसीआईसीआई बैंक से 3250 करोड़ रुपये का लोन दिया गया। इससे पहले चंदा कोचर ने 4 अक्टूबर 2018 को आईसीआईसीआई बैंक की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की पद से इस्तीफा दे दिया था। 

वीडियोकॉन लोन विवाद में फंसी चंदा कोचर के खिलाफ बैंक ने जांच करने का फैसला 30 मई को किया था। प्राइवेट सेक्टर के बैंक आईसीआईसी ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में ये जानकारी देते हुए कहा था कि चंदा कोचर के खिलाफ जांच की जिम्मेदारी किसी स्वतंत्र व्यक्ति को दी जाएगी। 

 

Web Title: Chanda Kochhar case: CBI registers FIR in Raids four locations in Mumbai, Maharashtra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे