CBI चीफ आलोक वर्मा के घर के बाहर से 4 'IB अफसर' हिरासत में, वर्मा के करीबी ने कहा- ये विंटेज गुजरात मॉडल है

By पल्लवी कुमारी | Published: October 25, 2018 09:59 AM2018-10-25T09:59:09+5:302018-10-25T09:59:09+5:30

CBIVSCBI: सीबीआई घूस कांड में केन्द्र सरकार ने नंबर एक अधिकारी आलोक वर्मा और नंबर दो अधिकारी राकेश अस्थाना को छुट्टी पर भेज दिया है। आलोक वर्मा ने इस याचिका के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। जिसपर सुनवाई 26 अक्टूबर को होगी।

CBI VS CBI:Alok Verma CBI director sent on leave Four people seen outside the residence | CBI चीफ आलोक वर्मा के घर के बाहर से 4 'IB अफसर' हिरासत में, वर्मा के करीबी ने कहा- ये विंटेज गुजरात मॉडल है

CBI चीफ आलोक वर्मा के घर के बाहर से 4 'IB अफसर' हिरासत में, वर्मा के करीबी ने कहा- ये विंटेज गुजरात मॉडल है

सीबीआई बनाम सीबीआई विवाद के बीच छुट्टी पर भेजे गए सीबीआई चीफ आलोक वर्मा के घर के पास से चार संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। जिसेक बाद मामले पर पूछताच जारी है। खबर है कि इन चारों संदिग्ध से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर रही है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ये चारों लोग 14 अक्टूबर को देर रात आलोक वर्मा के घर के बाहर घूमते हुए दिख रहे थे। पुलिस के मुताबिक हिरासत में लिए गए चारों लोग सफेद रंग की कार में बैठकर आए थे। 


ये चारों घर के बाहर काफी देर तक चक्कर लगा रहे थे। पुलिस को शक है कि वह आलोक वर्मा पर नजर बनाने के लिए आए हुए थे।



 

 इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी हो सकते हैं चारों संदिग्ध

द वायर के मुताबिक ये चारों संदिग्ध इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक चारों के पास इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कार्ड मिले हैं। पुलिस उनके पास से मिले दस्तावेजों की जॉंच कर रही है। द वायर के मुताबिक, आलोक वर्मा के नजदीकी सूत्रों का कहना है कि उनके खिलाफ जासूसी करवाए जाने के पीछे की वजह  "विंटेज गुजरात मॉडल" है। अमित शाह और नरेन्द्र मोदी की सरकार उनके खिलाफ रणनीति तैयार कर रही है।

इस मामले को लेकर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस की खबर को रिट्वीट करते हुए लिखा है कि ये आईबी अधिकारी वाला पीएम मोदी का नया एजेंडा है। 


क्या है सीबीआई घूस विवाद मामाला

सीबीआई ने स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना पर बीफ़ कारोबारी मोईन क़ुरैशी समेत कई अन्य गंभीर मामलों के आरोपों में घूस लेने का केस दर्ज किया है। इसके बाद राकेश ने सीबीआई के नंबर एक अधिकारी आलोक वर्मा पर भी घूस का आरोप लगाया। 

इस पूरे मामले में केन्द्र सरकार ने दोनों अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया है। इसके साथ ही उन्होंने जांच के लिए नई टीम बना दी है। इस मामले पर पहले से जांच कर रहे अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। 

आलोक वर्मा ने छुट्टी पर भेजने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती 

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार(24 अक्टूबर) को सीबीआई निदेशक आलोक कुमार वर्मा की अर्जी पर सुनवाई करने पर सहमत हो गया। इसकी सुनवाई 26 अक्टूबर को होगी। वर्मा ने खुद को छुट्टी पर भेजे जाने और सारे अधिकार वापस ले लिए जाने के केंद्र के फैसले को चुनौती दी है। 

वर्मा और एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के बीच जारी विवाद के मद्देनजर केंद्र ने दोनों को छुट्टी पर भेज दिया था। आलोक वर्मा से सारे अधिकार वापस ले लिए हैं। 

Web Title: CBI VS CBI:Alok Verma CBI director sent on leave Four people seen outside the residence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे