आर्यन खान ड्रग्स केस में सीबीआई ने समीर वानखेड़े से पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की, सीबीआई के मुंबई कार्यालय पहुंचे थे वानखेड़े

By भाषा | Published: May 20, 2023 08:27 PM2023-05-20T20:27:01+5:302023-05-20T20:28:22+5:30

अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम शामिल नहीं करने की एवज में उनसे कथित रूप से 25 करोड़ रुपये मांगने से जुड़े मामले में वानखेड़े पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश हुए। समीर वानखेड़े से पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुई।

CBI interrogates Sameer Wankhede for over five hours in Aryan Khan drugs case | आर्यन खान ड्रग्स केस में सीबीआई ने समीर वानखेड़े से पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की, सीबीआई के मुंबई कार्यालय पहुंचे थे वानखेड़े

कथित रूप से 25 करोड़ रुपये मांगने से जुड़े मामले में वानखेड़े आरोपी हैं

Highlightsसमीर वानखेड़े से पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ हुईवानखेड़े सीबीआई के बांद्रा-कुर्ला परिसर स्थित कार्यालय पहुंचे थेकथित रूप से 25 करोड़ रुपये मांगने से जुड़े मामले में वानखेड़े आरोपी हैं

मुंबई: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कोर्डेलिया क्रूज से मादक पदार्थ की जब्ती और घूस मांगने के मामले मुंबई में एनसीबी के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े से शनिवार को पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोर्डेलिया क्रूज से मादक पदार्थ की जब्ती मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम शामिल नहीं करने की एवज में उनसे कथित रूप से 25 करोड़ रुपये मांगने से जुड़े मामले में वानखेड़े पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश हुए।

उन्होंने बताया कि वानखेड़े से पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई। अधिकारी ने बताया कि वानखेड़े सीबीआई के बांद्रा-कुर्ला परिसर स्थित कार्यालय में पूर्वाह्न सवा 10 बजे के आसपास पहुंचे। उन्होंने एजेंसी के कार्यालय में जाते समय मीडियाकर्मियों से केवल इतना कहा, ‘‘सत्यमेव जयते।’’ कार्यालय से निकलते समय उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात नहीं की।

भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के अधिकारी वानखेड़े को अपराह्न लगभग दो बजे दोपहर के भोजन की अनुमति दी गई। इसके बाद वह सीबीआई कार्यालय लौटे और जांच में शामिल हुए। अधिकारी ने कहा कि उनके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद एजेंसी के सामने यह उनकी पहली पेशी थी। सीबीआई ने वानखेड़े को इस मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को समन भेजा था, लेकिन वह उस दिन एजेंसी के समक्ष पेश नहीं हुए थे। एनसीबी ने आर्यन खान के खिलाफ सबूतों के अभाव के कारण मामले में दाखिल आरोपपत्र में उनका नाम शामिल नहीं किया। सीबीआई ने कथित तौर पर साजिश रचने और रिश्वत से जुड़े अपराधों के अलावा जबरन वसूली के आरोप से जुड़ी एनसीबी की शिकायत पर वानखेड़े और चार अन्य के खिलाफ 11 मई को प्राथमिकी दर्ज की थी।

वानखेड़े ने बंबई उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर जबरन वसूली और रिश्वत के आरोपों को लेकर उनके खिलाफ दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी रद्द करने का अनुरोध किया था। बंबई उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को सीबीआई को निर्देश दिया था कि शाहरुख खान से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोपी वानखेड़े के खिलाफ गिरफ्तारी जैसी कोई कठोर कार्रवाई 22 मई तक नहीं की जाए।

आर्यन को तीन अक्टूबर 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, मादक पदार्थ रोधी एजेंसी के आर्यन पर लगे आरोपों को सही साबित करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य पेश करने में नाकाम रहने पर बंबई उच्च न्यायालय ने उन्हें तीन हफ्ते बाद जमानत दे दी थी। सीबीआई ने आरोप लगाया था कि एनसीबी, मुंबई क्षेत्र को तीन अक्टूबर 2021 में क्रूज जहाज पर कुछ लोगों के पास मादक पदार्थ होने और उनके द्वारा उसका सेवन किए जाने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उसके (एनसीबी के) कुछ अधिकारियों ने आरोपियों को छोड़ने के एवज में रिश्वत मांगने की साजिश रची। 

Web Title: CBI interrogates Sameer Wankhede for over five hours in Aryan Khan drugs case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे