शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: नफरत फैलाने के आरोप में फेसबुक की अधिकारी अंखी दास समेत 3 के खिलाफ मामला दर्ज, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: August 18, 2020 06:45 PM2020-08-18T18:45:11+5:302020-08-18T18:45:11+5:30

छत्तीसगढ़ में रायपुर जिले की पुलिस ने एक स्थानीय चैनल के पत्रकार की शिकायत पर सोशल मीडिया फेसबुक की नीति निदेशक अंखी दास और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Case filed against 3 including Facebook official Ankhi Das for spreading hate | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: नफरत फैलाने के आरोप में फेसबुक की अधिकारी अंखी दास समेत 3 के खिलाफ मामला दर्ज, पढ़ें अन्य खबरें

फेसबुक अधिकारी आंखी दास पर केस दर्ज (फाइल फोटो)

Highlightsदेश में कोविड-19 के मामलों का पता लगाने के लिये अब तक कुल तीन करोड़ नौ लाख 41 हजार 264 जांच की गई है।रिकार्ड संख्या में 8,99,864 जांच बीते सोमवार (17 अगस्त) को एक दिन में की गई।जिनका राजनीतिक वजूद खत्म हो गया वो फेसबुक जैसे मंच का एकाधिकार चाहते हैं: भाजपा

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से मंगलवार शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार है:

स्वस्थ दर देश में एक दिन में सर्वाधिक संख्या में 57,937 मरीज संक्रमण मुक्त हुए :स्वास्थ्य मंत्रालय

नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के मामलों का पता लगाने के लिये अब तक कुल तीन करोड़ नौ लाख 41 हजार 264 जांच की गई है। इनमें रिकार्ड संख्या में 8,99,864 जांच एक दिन में की गई।

फेसबुक मामला फेसबुक की अधिकारी अंखी दास समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर, छत्तीसगढ़ में रायपुर जिले की पुलिस ने एक स्थानीय चैनल के पत्रकार की शिकायत पर सोशल मीडिया फेसबुक की नीति निदेशक अंखी दास और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कांग्रेस ने मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा, भारत में फेसबुक प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की मांग की

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने फेसबुक से जुड़े विवाद की पृष्ठभूमि में मंगलवार को इस सोशल नेटवर्किंग कंपनी के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को ईमेल के माध्यम से पत्र भेजकर आग्रह किया कि इस पूरे मामले की फेसबुक मुख्यालय की तरफ से उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और जांच पूरी होने तक उसके भारतीय शाखा के संचालन की जिम्मेदारी नयी टीम को सौपीं जाए ताकि तफ्तीश की प्रक्रिया प्रभावित नहीं हो।

जिनका राजनीतिक वजूद खत्म हो गया वो फेसबुक जैसे मंच का एकाधिकार चाहते हैं: भाजपा

नयी दिल्ली, सोशल मीडिया मंच फेसबुक को लेकर चल रहे विवाद के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कहा कि कुछ लोग समझते हैं, कि इस सार्वजनिक मंच पर उनका एकाधिकार होना चाहिए, भले ही उनका राजनितिक वजूद खत्म हो गया हो।

हापुड़ हत्या प्रयास विजातीय प्रेम संबंध से नाराज भाई और जीजा ने किया युवती की हत्या का प्रयास, गर्दन काटी

मेरठ/हापुड़ (उत्तर प्रदेश), मेरठ जिले की किठौर पुलिस ने झूठी शान की खातिर युवती की हत्या का प्रयास करने वाले भाई और जीजा को गिरफ्तार कर लिया है। युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसे अब खतरे से बाहर बताया जा रहा है।

देश में एक दिन में कोविड-19 के 55,079 नए मामले सामने आए, कुल मामले 27 लाख के पार

नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के 55,079 नए मामले सामने आने के बाद, संक्रमण के मामले बढ़कर मंगलवार को 27 लाख के पार चले गए। देश में अब तक 19.77 लाख लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और मरीजों के ठीक होने की दर अब 73.18 प्रतिशत है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी।

एम्स कोविड-19 बीमारी के बाद की देखभाल के लिए अमित शाह एम्स में भर्ती

नयी दिल्ली, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कोविड-19 बीमारी के बाद की देखभाल के लिए यहां स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है।

पीएम केयर्स न्यायालय का पीएम केयर्स में मिली धनराशि एनडीआरएफ में स्थानांतरित करने का निर्देश देने से इंकार

नयी दिल्ली, नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने केंद्र को कोविड-19 से लड़ने के लिए पीएम केयर्स फंड में मिली दान की राशि को राष्ट्रीय आपदा मोचन कोष (एनडीआरएफ) में स्थानांतरित करने का निर्देश देने से मंगलवार को इनकार कर दिया।

पीएमकेयर्स लीड भाजपा पीएम केयर्स पर न्यायालय का फैसला राहुल गांधी के ‘कुटिल’ मंसूबों को झटका: नड्डा

नयी दिल्ली, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि पीएम केयर्स कोष संबंधी उच्चतम न्यायालय का फैसला कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ‘कुटिल’ मंसूबों और उनके सहयोगियों की ‘दुर्भावना और द्वेषपूर्ण’ कोशिशों को तगड़ा झटका है।

कांग्रेस पीएम केयर्स ‘पीएम केयर्स’ पर उच्चतम न्यायालय का फैसला ‘पारदर्शिता के लिए झटका’: कांग्रेस

नयी दिल्ली, कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि ‘पीएम केयर्स’ कोष के बारे में आया उच्चतम न्यायालय का फैसला जनता के प्रति सरकार की पारदर्शिता और जवाबदेही के लिए झटका है।

बांग्लादेश लीड श्रृंगला विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला बांग्लादेश पहुंचे

ढाका, भारतीय विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला बांग्लादेश की संक्षिप्त यात्रा के लिये मंगलवार को ढाका पहुंचे। इस यात्रा का उद्देश्य दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को और मजबूत बनाना है।

अमेरिका भारत ट्रम्प ट्रम्प ने भारत के साथ संबंधों को पहले से कहीं अधिक बढ़ाया : व्हाइट हाउस अधिकारी

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत के साथ अमेरिका के संबंधों को जितना बढ़ाया है और दोनों देशों के बीच साझेदारी जितनी बढ़ रही है, ऐसा पहले किसी की राष्ट्रपति के कार्यकाल में में नहीं देखा गया। व्हाईट हाउस ने इसकी जानकारी दी है।

अमेरिका चीन हुवावेई ट्रंप प्रशासन ने हुवावेई पर लगायी नई पाबंदी

वाशिंगटन, 18 अगस्त (एपी) चीन की प्रौद्योगिकी कंपनी हुवावेई पर ट्रंप प्रशासन ने सख्ती और बढ़ा दी है। प्रशासन ऐसे कदम उठा रहा है जिससे हुवावेई तक अमेरिकी प्रौद्योगिकी की पहुंच किसी भी तरीके से नहीं हो।

खेल पुरस्कार अर्जुन इशांत सहित 29 खिलाड़ियों की अर्जुन पुरस्कार के लिये सिफारिश

नयी दिल्ली, भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा उन 29 खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनके नाम की सिफारिश मंगलवार को खेल मंत्रालय की पुरस्कार चयनसमिति ने इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिये की है।

आईसीसी रैकिंग आईसीसी टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार, बुमराह नौवें स्थान पर खिसके

दुबई, भारतीय कप्तान विराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं जिसमें शीर्ष 10 में दो अन्य भारतीय बल्लेबाज भी शामिल हैं। मंगलवार को जारी रैंकिंग में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नौवें स्थान पर खिसक गए।

आईपीएल लीड प्रायोजक ड्रीम11 को मिला आईपीएल टाइटिल प्रायोजन अधिकार

नयी दिल्ली, फंतासी खेल प्लेटफॉर्म ड्रीम11 ने चीनी कंपनी वीवो की जगह लगभग साढे चार महीने के करार के लिए 222 करोड़ रुपये की बोली के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का टाइटिल प्रायोजन अधिकार हासिल किया। 

Web Title: Case filed against 3 including Facebook official Ankhi Das for spreading hate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे