हाथरस की घटना पर बीजेपी के बड़े नेता का बयान- मैं जानता हूं यूपी में कभी भी गाड़ी पलट जाती है'

By विनीत कुमार | Published: October 1, 2020 07:19 AM2020-10-01T07:19:19+5:302020-10-01T07:19:19+5:30

हाथरस की घटना के बाद यूपी पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है। इस बीच बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने आरोपियों से जुड़े सवाल पर कहा है कि यूपी में गाड़ी कभी भी पलट जाती है।

Car overturn anytime in Uttar pradesh says Kailash Vijayvargiya on Hathras incident | हाथरस की घटना पर बीजेपी के बड़े नेता का बयान- मैं जानता हूं यूपी में कभी भी गाड़ी पलट जाती है'

मैं जानता हूं यूपी में कभी भी गाड़ी पलट जाती है: कैलाश विजयवर्गीय

Highlightsहाथरस की घटना के बाद आरोपियों पर कैलाश विजयविर्गीय ने कहा- यूपी में कभी भी गाड़ी पलट जाती हैमंगलवार सुबह हो गई थी हाथरस की रेप पीड़िता की मौत, यूपी पुलिस पर रात में जबरन अंतिम सस्कार कराने का भी आरोप

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक महिला के साथ गैंगरेप और फिर उसकी अस्पताल में मौत और फिर आधी रात को जबरन कराए गए अंतिम संस्कार के मुद्दे पर लोगों में रोष है। इस बीच आरोपियों पर कार्रवाई को लेकर बीजेपी के एक बड़े नेता की प्रतिक्रिया सामने आई है।

बीजेपी नेता कैलाश विजयविर्गीय ने दलित युवती के साथ बर्बरता के चार आरोपियों को एनकाउंटर में मारे जाने की ओर संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में कभी भी गाड़ी पलट जाती है।

पत्रकारों से बात करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, 'आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट भेजा गया है। आरोपियों को जेल भेजा जाएगा। योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री हैं। मैं जानता हूं कि उनके प्रदेश में कभी भी गाड़ी पलट जाती है।'

कैलश विजयवर्गीय ने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया लेकिन माना जा रहा है कि उनका इशारा कुख्यात विकास दुबे की ओर था, जो हाल में पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारा गया था। पुलिस ने उसे उस समय बीच रास्ते में मारा जब वो हिरासत में था और पुलिस उसे अपने साथ उज्जैन से कानपुर लेकर आ रही थी।

दुबे को 10 जुलाई को पुलिस ने मारा था। पुलिस का कहना था कि जिस गाड़ी में विकास दुबे बैठा था, वो दुर्घटना का शिकार हुई थी। इसके बाद विकास दुबे ने एक पुलिसकर्मी से पिस्तौल छिनी और वहां से भागने की कोशिश की। उसके बाद पुलिस को उसे मारना पड़ा। यूपी पुलिस कई और मुठभेड़ों को लेकर भी सवालों के घेरे में रही है।

हाल में अपराधी फिरोज खान को मुम्बई से लखनऊ ले जा रही उत्तरप्रदेश पुलिस की गाड़ी गुना के पास पलट गयी थी। इसमें फिरोज की मौत हो गई।

बहरहाल, यूपी पुलिस ने जिस तरह हाथरस की घटना पर कार्रवाई की, इसे लेकर भी वो सवालों के घेरे में है। पुलिस पर हाथरस की पीड़िता के परिवार वालों का आरोप है कि लड़की का जबरन अंतिम संस्कार कराया गया। परिवार बेटी के शव को घर पर लाना चाहती थी और सुबह अंतिम संस्कार की मांग कर रही थी। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और परिवार की मर्जी के बगैर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बताते चलें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया। एसआईटी को सात दिन में रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

दलित लड़की से 14 सितंबर को चार लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था। उसे इलाज के लिये सोमवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा गया था। लड़की की रीढ़ की हड्डी में चोट लगी थी, उसे लकवा मार गया था और जीभ भी कट कई थी।  

Web Title: Car overturn anytime in Uttar pradesh says Kailash Vijayvargiya on Hathras incident

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे