CAA Protest: सीएम येदियुरप्पा बोले- नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस का हाथ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 19, 2019 04:11 PM2019-12-19T16:11:39+5:302019-12-19T16:11:39+5:30

बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस के नेताओं को चेतावनी दी कि अगर वे विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते रहे तो वे परिणाम भुगतेंगे।

CAA Protest: Karnataka CM Yedyurappa said congress is behind the countrywide protest | CAA Protest: सीएम येदियुरप्पा बोले- नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस का हाथ

CAA Protest: सीएम येदियुरप्पा बोले- नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस का हाथ

Highlightsयेदियुरप्पा ने घोषणा की है कि वह 21 दिसंबर को दिल्ली जाएंगेपार्टी नेताओं के साथ कैबिनेट विस्तार के लिए बातचीत करेंगे।

भारत के कई हिस्सों में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गुरूवार को कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री यूटी खादर पर हमला बोला और उनपर आरोप लगाया कि राज्य में अराजक स्थिति पैदा करने के लिए वे जिम्मेदार है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक,  "येदियुरप्पा  ने कहा नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के पीछे कांग्रेस का हाथ है और ऐसी स्थिति इसलिए पैदा हुई है क्योंकि खादर को लोग पसंद करते है। मुसलमानों की देखभाल करना हमारी जिम्मेदारी है। मैं सभी से राज्य में शांति कायम करने की गुजारिश करता हूं।"

उन्होंने कांग्रेस के नेताओं को चेतावनी दी कि अगर वे विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते रहे तो वे परिणाम भुगतेंगे। इसके अलावा ने येदियुरप्पा ने घोषणा की है कि वह 21 दिसंबर को दिल्ली जाएंगे और पार्टी नेताओं के साथ कैबिनेट विस्तार के लिए बातचीत करेंगे।

आज सुबह येदियुरप्पा ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों  के साथ मीटिंग आयोजित की थी और उन्हें सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान किसी भी अनहोनी घटना से बचने के लिए सभी उपाय करने के निर्देश दिए।

नागरिकता कानून हिंदू, सिख, इसाई, बौद्ध और पारसी सामूदायों को नागरिकता प्रदान करता है। जब ये लोग पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से धार्मिक उत्पीड़न होने के बाद 31 दिसंबर 2014 तक भारत आ चुके थे।

Web Title: CAA Protest: Karnataka CM Yedyurappa said congress is behind the countrywide protest

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे