बजट सत्र 2023: संसद में राहुल गांधी के बयान को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, पलटवार करते हुए खड़गे बोले- "मोदी सरकार लोकतंत्र को कुचल रही..."

By अंजली चौहान | Published: March 13, 2023 02:08 PM2023-03-13T14:08:06+5:302023-03-13T14:13:31+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विदेशी धरती पर मोदी के बयान की याद दिलाते हुए खड़गे ने ट्वीट किया, "नरेंद्र मोदी जी मैं आपको चीन में दिए गए आपके बयान की याद दिलाना चाहता हूं। आपने कहा- पहले आपको भारतीय होने पर शर्म आती थी। अब आप देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस करते हैं।

Budget Session 2023 BJP surrounds Congress over Rahul Gandhi's statement in Parliament countering Kharge said Modi government is crushing democracy | बजट सत्र 2023: संसद में राहुल गांधी के बयान को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, पलटवार करते हुए खड़गे बोले- "मोदी सरकार लोकतंत्र को कुचल रही..."

फाइल फोटो

Highlightsसदन में बजट सत्र के दौरान उठा राहुल गांधी के लंदन वाले बयान का मुद्दा मल्लिकार्जुन अर्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर लगाया लोकतंत्र को कुचलने का आरोप मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

नई दिल्ली: संसद में बजट सत्र का आज दूसरा चरण शुरू हो गया है। सोमवार को दूसरे चरण की कार्यवाही के दौरान सदन में जबरदस्त हंगामा हो गया है। बीजेपी लगातार राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान को लेकर माफी की मांग कर रही है।

सदन में विपक्ष और बीजेपी के सांसदों द्वारा हंगामे के कारण कार्यवाही को स्थगित भी करना पड़ा। इस बीच कांग्रेस अध्यत्र मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला साधा है। उन्होंने कहा, "मोदी सरकार खुद लोकतंत्र को कुचल रही है।" उन्होंने कहा कि पीएम मोदी एक तानाशाह की तरह सरकार चला रहे हैं और बीजेपी देश के गौरव, लोकतंत्र को बचाने की बात कर रही है। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी के पुराने बयानों का उल्लेख करते हुए उन पर निशाना साधा है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट करते हुए लिखा, "लोकतंत्र के बारे में जो राहुल गांधी जी के वहां के कॉलेजों में कहा था, उनके भाषण को अपने ढ़ंग से पेश करने का काम मोदी सरकार ने किया है, मोदी सरकार, खुद लोकतंत्र को यहां कुचल रही है। मैं चार उदाहरण देना चाहता हूं जिसमें मोदी जी ने विदेशी धरती पर देश और देशवासियों का अपमान किया।" 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विदेशी धरती पर मोदी के बयान की याद दिलाते हुए खड़गे ने ट्वीट किया, "नरेंद्र मोदी जी मैं आपको चीन में दिए गए आपके बयान की याद दिलाना चाहता हूं। आपने कहा- पहले आपको भारतीय होने पर शर्म आती थी। अब आप देश का प्रतिनिधित्व करने में गर्व महसूस करते हैं। क्या यह भारत और भारतीयों का अपमान नहीं था? अपने मंत्रियों से कहो कि वे अपनी यादें ताजा करें!" 

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस नेता ने कहा कि दक्षिण कोरिया में आपने कहा था कि एक समय था जब लोगों को लगता था कि पिछले जन्म में उन्होंने ऐसा कौन सा पाप किया है, जिसका परिणाम भारत में जन्म लेना है, इसे आप क्या कहते हैं? एक देश...'कांग्रेस पार्टी को लेक्टर देने से पहले सच्चाई का आईना देखिए! 

बता दें कि मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान से पहले सदन में पीयूष गोयल ने अपने भाषण में आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने विदेश यात्रा के दौरान देश की खराब छवि दिखाने का काम किया है। पीयूष गोयल ने जोरदार मांग करते हुए कहा कि राहुल गांधी को को संसद भवन आना चाहिए और सदन के सदस्यों और भारत के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। 

Web Title: Budget Session 2023 BJP surrounds Congress over Rahul Gandhi's statement in Parliament countering Kharge said Modi government is crushing democracy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे