BSP-SP LIST LS polls 2024: बसपा ने चौथी सूची जारी की, बालकृष्ण चौहान को घोसी और भीम राजभर को आजमगढ़ सीट से टिकट, देखें लिस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 12, 2024 06:23 PM2024-04-12T18:23:02+5:302024-04-12T18:34:14+5:30

BSP-SP LIST LS polls 2024: मोहम्मद इरफान को एटा से, जबकि श्याम किशोर अवस्थी को धौरहरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

BSP-SP LIST LS polls 2024 BSP releases fourth list Balkrishna Chauhan gets ticket from Ghosi and Bhim Rajbhar from Azamgarh seat, see list | BSP-SP LIST LS polls 2024: बसपा ने चौथी सूची जारी की, बालकृष्ण चौहान को घोसी और भीम राजभर को आजमगढ़ सीट से टिकट, देखें लिस्ट

file photo

Highlightsसत्येन्द्र कुमार मौर्य को चंदौली से उम्मीदवार बनाया है। रॉबर्ट्सगंज (आरक्षित) सीट से धनेश्वर गौतम बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।भाजपा ने 62 सीटें और इसकी सहयोगी अपना दल (एस) ने दो सीटें जीती थीं।

BSP-SP LIST LS polls 2024: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची शुक्रवार को जारी की। पार्टी ने एक बयान में इसकी जानकारी दी । बयान में कहा गया है कि पूर्व प्रदेश बसपा अध्यक्ष भीम राजभर को आजमगढ़ लोकसभा सीट से जबकि पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान को घोसी लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है। इसमें कहा गया है कि मोहम्मद इरफान को एटा से, जबकि श्याम किशोर अवस्थी को धौरहरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी के मुताबिक, इसी प्रकार सचिदानंद पांडेय को फैजाबाद से, दयाशंकर मिश्र को बस्ती से, जावेद सिमनानी को गोरखपुर से और सत्येन्द्र कुमार मौर्य को चंदौली से उम्मीदवार बनाया है। इसमें कहा गया है कि रॉबर्ट्सगंज (आरक्षित) सीट से धनेश्वर गौतम बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

साल 2019 के आम चुनावों में भाजपा ने 62 सीटें और इसकी सहयोगी अपना दल (एस) ने दो सीटें जीती थीं। वहीं बसपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि अखिलेश यादव की सपा ने पांच सीटें जीती थीं। हालांकि रालोद का उस चुनाव में खाता नहीं खुल सका था। पिछले आम चुनाव में कांग्रेस ने एकमात्र रायबरेली सीट जीती थी जहां से सोनिया गांधी उम्मीदवार थीं।

सपा ने कौशांबी और कुशीनगर से लोकसभा उम्मीदवार घोषित किए

विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश की कौशांबी और कुशीनगर लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। सपा ने सोशल मीडिया मंच 'एक्‍स' पर अपने आधिकारिक हैंडल से शुक्रवार को दो उम्मीदवारों की सूची साझा की।

इसके अनुसार कौशांबी (आरक्षित) से पुष्‍पेन्‍द्र सरोज और कुशीनगर से अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार को उम्मीदवार घोषित किया गया है। पुष्पेंद्र सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज के पुत्र हैं। इंद्रजीत सरोज कौशांबी जिले के मंझनपुर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। कौशांबी में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

इस सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने मौजूदा सांसद विनोद सोनकर को फिर से उम्मीदवार बनाया है। कुशीनगर में सातवें चरण में एक जून को मतदान होगा और इस सीट पर सपा ने पिंटू सैंथवार को भारतीय जनता पार्टी के सांसद विजय कुमार दुबे के मुकाबले मैदान में उतारा है। पिंटू सैंथवार 2022 में देवरिया विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। उनके पिता दिवंगत जन्मेजय सिंह भाजपा से देवरिया के विधानसभा सदस्य रहे हैं।

English summary :
BSP-SP LIST LS polls 2024 BSP releases fourth list Balkrishna Chauhan gets ticket from Ghosi and Bhim Rajbhar from Azamgarh seat, see list


Web Title: BSP-SP LIST LS polls 2024 BSP releases fourth list Balkrishna Chauhan gets ticket from Ghosi and Bhim Rajbhar from Azamgarh seat, see list

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे