पीएम मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री पर बोले ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन- ये उनपर हमला करने संग घटिया पत्रकारिता का एक शर्मनाक नमूना था

By मनाली रस्तोगी | Published: February 17, 2023 09:51 AM2023-02-17T09:51:39+5:302023-02-17T10:10:48+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) डॉक्यूमेंट्री पर ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि तथाकथित डॉक्यूमेंट्री जो प्रचार वीडियो से अधिक है।

British MP Bob Blackman comments on BBC documentary on PM Modi | पीएम मोदी पर बनी BBC डॉक्यूमेंट्री पर बोले ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन- ये उनपर हमला करने संग घटिया पत्रकारिता का एक शर्मनाक नमूना था

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsब्रिटिश सांसद ने कहा कि डॉक्यूमेंट्री को बीबीसी द्वारा कभी भी प्रसारित नहीं किया जाना चाहिए था।उन्होंने कहा कि ये पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करने के साथ घटिया पत्रकारिता का एक शर्मनाक टुकड़ा था।उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट्री बीबीसी द्वारा देखे जाने वाले एक बाहरी संगठन द्वारा बनाई गई थी।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (बीबीसी) डॉक्यूमेंट्री पर ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा कि तथाकथित डॉक्यूमेंट्री जो प्रचार वीडियो से अधिक है, नरेंद्र मोदी पर हमला करने के साथ उनके गुजरात के सीएम और फिर पीएम के रूप में यह घटिया पत्रकारिता का एक शर्मनाक नमूना था। इसे बीबीसी द्वारा कभी भी प्रसारित नहीं किया जाना चाहिए था।

ब्रिटिश सांसद ने कही ये बात

ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा, "डॉक्यूमेंट्री बीबीसी द्वारा देखे जाने वाले एक बाहरी संगठन द्वारा बनाई गई थी। यह सच्चाई से बहुत दूर है, गुजरात दंगों के कारणों पर विस्तार से नहीं देखा और इस तथ्य पर ध्यान नहीं दिया कि सुप्रीम कोर्ट ने मोदी के खिलाफ सभी दावों की पूरी तरह से जांच की और पाया कि उनका समर्थन करने के लिए सबूतों का एक टुकड़ा नहीं है।"

बीबीसी ब्रिटिश सरकार का अंग नहीं: बॉब ब्लैकमैन

एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, "बीबीसी ब्रिटिश सरकार का अंग नहीं है...मुझे लगता है कि यह बेहद खेदजनक है क्योंकि ऐसा लगता है जैसे बीबीसी का ब्रिटेन-भारत संबंधों को बाधित करने का कोई एजेंडा था। इस प्रचार वीडियो में मैं जिस एक बात से सहमत था, वह अंतिम टिप्पणियां थीं, जिसमें कहा गया था कि नरेंद्र मोदी और भाजपा सरकार शायद अगली बार और उसके बाद फिर से चुनी जाएगी।"

बीबीसी इंडिया पर आईटी सर्वे को लेकर कहा ये

ब्लैकमैन ने कहा, "भारत सरकार ने पीएम मोदी के तहत देश की अर्थव्यवस्था को बदलने का उल्लेखनीय काम किया है और यह दुनिया की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनने की राह पर है।" बीबीसी इंडिया पर आईटी सर्वे पर उन्होंने कहा, "यह कोई नई बात नहीं है और यह काफी समय से चल रहा है। यह सुनिश्चित करना बीबीसी इंडिया का काम है कि वे नियमों का पालन करें।" 

उन्होंने आगे कहा, "बीबीसी अधिनियम को सभी रिकॉर्ड और सभी सूचनाओं तक पहुंच प्रदान करने दें और कर अधिकारियों को अपने निष्कर्ष पर आने दें।" एएनआई को दिए इंटरव्यू में ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने पाकिस्तान को लेकर भी बात की। ब्रिटेन के सांसद ब्लैकमैन ने कहा है कि इस्लामाबाद को अपनी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की बात सुननी चाहिए।

Web Title: British MP Bob Blackman comments on BBC documentary on PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे