पॉक्सो कानून का दुरुपयोग हो रहा है, बोले बृजभूषण सिंह- बदलाव के लिए संतों की अगुवाई में सरकार को करेंगे मजबूर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 26, 2023 07:07 AM2023-05-26T07:07:47+5:302023-05-26T07:25:52+5:30

अयोध्या की सभा में भाजपा सांसद ने पॉक्सो कानून और उसके प्रावधानों का विरोध करते हुए दावा किया कि इसका बड़े पैमाने पर दुरूपयोग हो रहा है।

Brij Bhushan POCSO law is being misused, will force government to change it | पॉक्सो कानून का दुरुपयोग हो रहा है, बोले बृजभूषण सिंह- बदलाव के लिए संतों की अगुवाई में सरकार को करेंगे मजबूर

पॉक्सो कानून का दुरुपयोग हो रहा है, बोले बृजभूषण सिंह- बदलाव के लिए संतों की अगुवाई में सरकार को करेंगे मजबूर

Highlightsबृजभूषण शरण सिंह ने आगामी पांच जून को अयोध्या में संतों की रैली का आह्वान किया है।जिसमें उन्होंने 11 लाख संतों के पहुंचने का दावा किया है। बृजभूषण ने कहा कि पॉक्सो कानून का बच्चों, बुजुर्गों एवं संतों के खिलाफ दुरूपयोग हो रहा है।

बहराइचः भारतीय पहलवानों के विरोध का सामना कर रहे भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि पॉक्सो कानून का दुरुपयोग हो रहा है। गौरतलब है कि बृजभूषण खुद भी पॉक्सो कानून के तहत एक मामले का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संतों के नेतृत्व में वह इस कानून को बदलने के लिए सरकार को 'मजबूर' करेंगे।

बृजभूषण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाले पहलवानों की अपील पर उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। सिंह पर एक मामला पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज किया गया था।

गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह ने आगामी पांच जून को अयोध्या में संतों की रैली का आह्वान किया है जिसमें उन्होंने 11 लाख संतों के पहुंचने का दावा किया है। इसी रैली की तैयारी को लेकर आज सिंह ने एक सभा को संबोधित किया। सभा में भाजपा सांसद ने पॉक्सो कानून और उसके प्रावधानों का विरोध करते हुए दावा किया कि इसका बड़े पैमाने पर दुरूपयोग हो रहा है।

उनका कहना था कि इस कानून का बच्चों, बुजुर्गों एवं संतों के खिलाफ दुरूपयोग हो रहा है तथा अधिकारी तक इसके दुरुपयोग से अछूते नहीं हैं। उन्होंने कहा,‘‘ संतों की अगुवाई में हम सरकार को कानून (पॉक्सो) बदलने के लिए मजबूर कर देंगे। मेरे खिलाफ सभी आरोप बेबुनियाद हैं। इनके पास मेरे खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है।’’ 

Web Title: Brij Bhushan POCSO law is being misused, will force government to change it

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे