Breaking:दिल्ली में कांग्रेस के सीनियर नेता जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर द्विवेदी बीजेपी में हुए शामिल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 4, 2020 02:41 PM2020-02-04T14:41:36+5:302020-02-04T14:46:52+5:30

मिल रही जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में कांग्रेस के सीनियर नेता जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर द्विवेदी बीजेपी में शामिल होंगे। इसके अलावा चुनाव से पहले कालकाजी से आम आदमी पार्टी के विधायक अवतार सिंह के बेटे मनप्रीत सिंह ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है।

Breaking: Sameer Dwivedi, son of senior Congress leader Janardan Dwivedi, will join BJP in Delhi | Breaking:दिल्ली में कांग्रेस के सीनियर नेता जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर द्विवेदी बीजेपी में हुए शामिल

कांग्रेस नेता समीर द्विवेदी भाजपा मे शामिल

Highlightsएक तरह से देखा जाए तो कांग्रेस नेता के बेटे का बीजेपी में शामिल होना भाजपा की बड़ी सफलता है। मनप्रीत सिंह ने अपने समर्थकों के साथ कालकाजी से कांग्रेस उम्मीदवार शिवानी चोपड़ा के पक्ष में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली।

दिल्ली विधान सभा चुनाव को लेकर चल रहे सियासी तानातनी के बीच एक बड़ी राजनीतिक खबर आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में कांग्रेस के सीनियर नेता जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर द्विवेदी बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

समीर के भाजपा में शामिल होने के मामले में उनके पिता जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।  इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बेटे का किसी पार्टी में शामिल होना उसका व्यक्तिगत फैसला है।

इसके अलावा बता दें कि दिल्ली चुनाव से पहले कालकाजी से आम आदमी पार्टी के विधायक अवतार सिंह के बेटे मनप्रीत सिंह ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। अवतार सिंह ने 2015 में पहली बार आप से चुनाव लड़ा था। इस विधानसभा चुनाव में पार्टी ने उनको टिकट नहीं दिया है।  ऐसे में अवतार सिंह के बेटे को पार्टी से नराजगी थी। यही वजह है कि मनप्रीत सिंह ने चुनाव से पहले कांग्रेस को ज्वॉइन कर लिया है। 

न्यूज 18 की खबर के मुताबिक,  मनप्रीत के कांग्रेस पार्टी में ज्वॉइन करने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सचिव और दिल्ली प्रभारी कुलजीत सिंह नागरा की मौजूदगी में कालकाजी और ओखल विधानसभा से आम आदमी पार्टी सहित अन्य पार्टियों के लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। मनप्रीत सिंह ने अपने समर्थकों के साथ कालकाजी से कांग्रेस उम्मीदवार शिवानी चोपड़ा के पक्ष में कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली।

मनप्रीत सिंह ने कहा कि टिकट कटने पर पार्टी के नेता उन्हें प्रलोभन देने लगे। मनप्रीत ने कहा कि मुझे और मेरे पिता दोनों को प्रलोभन दिया गया, लेकिन हमें जनता का काम करना है, इसलिए हमने कांग्रेस के साथ जाने का फैसला किया। 

मनप्रीत पहले नेता नहीं हैं जिन्होंने इस चुनाव में आप को छोड़कर कांग्रेस का हाथ थामा है। कालकाजी अल्पसंख्यक विंग चेयरमैन मुर्तजा, प्रणब चंदर मनी, स्वराज पार्टी के इकबाल सिद्दीकी, युवा विंग के मोहित गिल और अन्य लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। 

वहीं इस दौरान ओखला विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार परवेज हाश्मी के पक्ष में आम आदमी पार्टी के कैलाश काके, मो. बुन्दू मलिक ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।  

 

Web Title: Breaking: Sameer Dwivedi, son of senior Congress leader Janardan Dwivedi, will join BJP in Delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे