गुजरात: पानी के रास्ते पाकिस्तानी कमांडों के कच्छ में घुसने की संभावना, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

By स्वाति सिंह | Published: August 29, 2019 12:19 PM2019-08-29T12:19:50+5:302019-08-29T14:45:30+5:30

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने इनपुट्स दिया है कि गुजरात के कच्छ में पाकिस्तानी मरीन के कमांडो दाखिल हो सकते हैं। इसके बाद बीएसएफ, इंडियन कोस्ट गार्ड अन्य सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

breaking news: Security enhanced at the Kandla port in that 'Pakistani commando are likely to infiltrate into Indian territory through Kutchh area | गुजरात: पानी के रास्ते पाकिस्तानी कमांडों के कच्छ में घुसने की संभावना, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

गुजरात: पानी के रास्ते पाकिस्तानी कमांडों के कच्छ में घुसने की संभावना, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

भारतीय नौसेना द्वारा जारी अलर्ट के बाद गुजरात के बंदरगाहों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक नौसेना ने अलर्ट किया है कि पाकिस्तानी कमांडो के गुजरात में कच्छ से घुस सकते हैं। अलर्ट को देखते हुए तटरक्षक सुरक्षाबल अलर्ट रहें।

इनपुट्स मिलने के बाद बीएसएफ, इंडियन कोस्ट गार्ड अन्य सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान प्रशिक्षित एसएसजी कमांडो या आतंकवादी छोटी नौकाओं का इस्तेमाल करके कच्छ की खाड़ी और सर क्रीक क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर सकते हैं। इस सूचना के बाद क्षेत्र में सतर्कता और गश्त बढ़ा दी गई है।

उधर, पाकिस्तान ने आज (29 अगस्त) बैलेस्टिक मिसाइल 'गजनवी' का सफल परीक्षण किया। इस मिसाइल गजनवी का परीक्षण बलूचिस्तान में किया गया।  इस मौके पर पाक के पीएम इमरान खान ने बधाई दी है। बता दें कि हाल ही में इमरान खान ने कहा कि दोनों देश परमाणु संपंन्न हैं। हम हमला करने में संकोच नहीं करेंगे। खान ने कहा कि इसका असर पूरे दुनिया में दिखेगा।

बैलेस्टिक मिसाइल ‘गजनवी’ की मारक क्षमता 290 किलोमीटर बताई जा रही है। गजनवी को साल 2004 में पाकिस्तान में शामिल किया था। पाकिस्तान के डीजी ने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी आधिकारिक घोषणा की है। उन्होंने लिखा कि बलैस्टिक मिसाइल 'गजनवी' की सफलतापूर्वक परीक्षण के बाद पीएम और राष्ट्रपति ने बधाई दी है। 

English summary :
The security of the Gujarat ports increased after following the alert issued by the Indian Navy. According to news agency ANI, the Navy has alerted that Pakistani commandos may enter Gujarat via Kutch.


Web Title: breaking news: Security enhanced at the Kandla port in that 'Pakistani commando are likely to infiltrate into Indian territory through Kutchh area

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे