चुनाव के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक को भाजपा कार्यकर्ताओं ने थप्पड़ मारा, उन्नाव में पत्रकार को सीडीओ ने पीटा

By भाषा | Published: July 11, 2021 06:02 PM2021-07-11T18:02:36+5:302021-07-11T18:02:36+5:30

BJP workers slapped Additional Superintendent of Police during elections, CDO beat up journalist in Unnao | चुनाव के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक को भाजपा कार्यकर्ताओं ने थप्पड़ मारा, उन्नाव में पत्रकार को सीडीओ ने पीटा

चुनाव के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक को भाजपा कार्यकर्ताओं ने थप्पड़ मारा, उन्नाव में पत्रकार को सीडीओ ने पीटा

लखनऊ, 11 जुलाई उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की कड़ी में शनिवार को संपन्न हुए क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव के दौरान जहां इटावा के अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) प्रशांत कुमार प्रसाद को भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर थप्पड़ मार दिया, वहीं उन्नाव में मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) पर एक टीवी चैनल के पत्रकार को पीटने का आरोप लगा है। प्रतापगढ़ और सोनभद्र में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने भी हंगामा किया और तोड़फोड़ की। प्रतापगढ़ जिले में सपा के एक पूर्व विधायक समेत 161 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए और समाचार चैनलों पर प्रसारित एक वीडियो में इटावा के अपर पुलिस अधीक्षक प्रसाद यह कहते सुनाई देते हैं, "सर, मुझे थप्पड़ मारा गया है। भाजपा के लोग बम भी लाए हैं।"

इटावा पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना जिले के बरहपुरा प्रखंड की है। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

सोनभद्र से मिली खबर के अनुसार नगवां क्षेत्र पंचायत में भाजपा प्रत्याशी के चुनाव जीतने के बाद चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए सपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जमकर बवाल किया जिसमें पुलिस क्षेत्राधिकारी समेत एक पुलिसकर्मी और राबर्ट्सगंज नगर पालिका के पूर्व प्रमुख घायल हो गए। उपद्रवियों द्वारा कुछ वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि नगवां प्रखंड में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान एवं मतगणना हुई और उसके बाद भाजपा प्रत्याशी आलोक सिंह को विजयी घोषित किया गया लेकिन उसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए चक्का जाम करने का प्रयास किया और जमकर बवाल किया।

उन्होंने कहा कि जब पुलिस ने जाम हटवाने का प्रयास किया तो उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी लाठी भांजकर उपद्रवियों को खदेड़ा। इस घटना में क्षेत्राधिकारी (सदर) आशीष मिश्र और एक पुलिसकर्मी को चोट आई।

वहीं, उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में खंड विकास समिति (बीडीसी) सदस्य के रिश्तेदार की हत्या के मामले में शनिवार को एक थाना प्रभारी समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने बताया कि बहराइच जिले में बीडीसी सदस्य के रिश्तेदार की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को थाना प्रभारी व एक पुलिस आरक्षी को निलंबित कर दिया। मामले में अभी तक चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

हालांकि, मुख्य आरोपी की पत्नी भाजपा उम्मीदवार सरिता यज्ञसेनी क्षेत्र पंचायत प्रमुख का चुनाव बड़े अंतर से जीत गई हैं।

कुमार ने बताया कि थाना खैरीघाट अंतर्गत दीनापुरवा गांव में महिला बीडीसी सदस्य यदुराई देवी को अगवा करने से रोकने पर उनके जेठ मायाराम (60) की शुक्रवार को हत्या कर दी गई थी।

उन्‍नाव जिले में शनिवार को मियागंज क्षेत्र पंचायत प्रमुख पद के चुनाव में मतदान के दौरान कुछ लोगों ने एक क्षेत्र पंचायत सदस्य को जबरदस्ती गाड़ी में खींचने का प्रयास किया तथा तभी मौके पर मौजूद पुलिस बल ने उसे छुड़ाया। इस घटना को मौके पर मौजूद टीवी पत्रकारों ने कैमरे में कैद कर लिया। आरोप है कि यह देखकर वहां पुलिस बल के साथ मौजूद मुख्‍य विकास अधिकारी दिव्यांशु पटेल ने एक टीवी चैनल के पत्रकार को दौड़ाकर पकड़ा और उसे जमकर पीटा। इस घटना के बाद उपस्थित पत्रकारों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। पत्रकारों द्वारा प्रदर्शन की सूचना पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक सहित प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और प्रदर्शनकारी पत्रकारों को समझाने का प्रयास किया। जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि पूरे मामले की रिपोर्ट से शासन को अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पत्रकार द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

वहीं, प्रतापगढ़ जिले की थाना आसपुर देवसरा पुलिस ने शनिवार को क्षेत्र पंचायत प्रमुख चुनाव में कथित फर्जी मतदान को लेकर पुलिस पर किए गए पथराव, गोलीबारी और तोड़फोड़ के आरोप में शनिवार की रात सपा के एक पूर्व विधायक सहित 161 लोगों के खिलाफ नामजद व 250 अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्‍या के प्रयास और मारपीट समेत अन्य गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है।

पुलिस उपाधीक्षक (क्षेत्राधिकारी) पट्टी दिलीप सिंह ने रविवार को बताया कि शनिवार को क्षेत्र पंचायत प्रमुख पद की निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान समाजवादी पार्टी के समर्थकों और पूर्व विधायक राम सिंह पटेल आदि सैकड़ों की संख्या में लोगों ने फर्जी मत डालने का आरोप लगाते हुए पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी और मतपेटिका लूटने के इरादे के साथ अभद्रता, पथराव, गोलीबारी और तोड़फोड़ की।

पुलिस ने थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह की तहरीर पर पटेल सहित 161 लोगों के खिलाफ नामजद और 250 अज्ञात लोगों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJP workers slapped Additional Superintendent of Police during elections, CDO beat up journalist in Unnao

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे