बीजेपी ने कहा- 'राहुल गांधी आदतन अपराधी हैं', प्रियंका गांधी बोलीं- 'अहंकारी सत्ता के खिलाफ सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं'

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 7, 2023 01:52 PM2023-07-07T13:52:59+5:302023-07-07T13:54:24+5:30

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने ऐसी टिप्पणी पहली बार नहीं की है। वह बार-बार ऐसा करते हैं और माफी मांगने से भी इनकार कर देते हैं। बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी आदतन अपराधी हैं।

BJP said Rahul Gandhi is a habitual criminal Priyanka Gandhi said nHe is fighting the battle of truth | बीजेपी ने कहा- 'राहुल गांधी आदतन अपराधी हैं', प्रियंका गांधी बोलीं- 'अहंकारी सत्ता के खिलाफ सत्य की लड़ाई लड़ रहे हैं'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)

Highlightsगुजरात उच्च न्यायालय ने राहुल गांधी को राहत नहीं दीबीजेपी ने राहुल को बताया आदतन अपराधी "मोदी उपनाम" वाली टिप्पणी को लेकर आया गुजरात उच्च न्यायालय का फैसला

नई दिल्ली: गुजरात उच्च न्यायालय ने "मोदी उपनाम" वाली टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को झटका दिया है। गुजरात उच्च न्यायालय ने  राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगाने का अनुरोध करने संबंधी उनकी याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी। इसके बाद से से ही सियासी बयानबाजी का दौर जारी है। अदालत के फैसले के बाद बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और राहुल गांधी को आदतन अपराधी कहा।

बीजेपी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा, "राहुल गांधी ने 2019 के चुनाव में एक टिप्पणी की थी कि सारे चोरों के सरनेम मोदी क्यों होते हैं। देशभर में मोदी सरनेम अधिकांश पिछड़ों और अति पिछड़ों का होता है और ये घोर रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी थी। लोअर कोर्ट ने उन्हें 2 साल की सजा दी, जिसके खिलाफ वह सेशन कोर्ट गए। सेशन कोर्ट ने उन्हें बेल तो दे दी लेकिन सजा पर रोक नहीं लगाई। इसके खिलाफ वह गुजरात हाई कोर्ट गए और उनकी कोशिश यही थी कि उनकी सजा पर रोक लगाई जाए।  आज गुजरात हाई कोई ने उनकी इस याचिका को रिजेक्ट कर दिया है।"

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी ने ऐसी टिप्पणी पहली बार नहीं की है। वह बार-बार ऐसा करते हैं और माफी मांगने से भी इनकार कर देते हैं। बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी आदतन अपराधी हैं। बीजेपी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा, "गुजरात हाई कोर्ट का आज का निर्णय स्वागत योग्य है। अभी प्रायोजित टिप्पणियां कांग्रेस की ओर से आ सकती हैं कि इतना हॉर्स पनिशमेंट कोर्ट ने क्यों दिया? तो हमारा जवाब है कि इतना हॉर्स ऑफेंस राहुल गांधी ने क्यों किया?"

बता दें कि गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले पर कांग्रेस नेताओं की प्रतिक्रिया भी आने लगी है। फैसले के बाद प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा, "राहुल गांधी जी इस अहंकारी सत्ता के सामने सत्य और जनता के हितों की लड़ाई लड़ रहे हैं। अहंकारी सत्ता चाहती है कि जनता के हितों के सवाल न उठें, अहंकारी सत्ता चाहती है कि देश के लोगों की जिंदगियों को बेहतर बनाने वाले सवाल न उठें, अहंकारी सत्ता चाहती है कि उनसे महंगाई पर सवाल न पूछे जाएं, युवाओं के रोजगार पर कोई बात न हो, किसानों की भलाई की आवाज न उठे, महिलाओं के हक की बात न हो, श्रमिकों के सम्मान के सवाल को न उठाया जाए।"

प्रियंका ने आगे कहा, "अहंकारी सत्ता सच को दबाने के लिए हर हथकंडे आजमा रही है, जनता के हितों से जुड़े सवालों से भटकाने के लिए साम, दाम, दंड, भेद, छल, कपट: सब अपना रही है। लेकिन, सत्य, सत्याग्रह, जनता की ताकत के सामने न तो सत्ता का अहंकार ज्यादा दिन टिकेगा और न ही सच्चाई पर झूठ का परदा। राहुल गांधी जी ने इस अहंकारी सत्ता के सामने जनता के हितों से जुड़े सवालों की ज्योति जलाकर रखी है। इसके लिए वे हर कीमत चुकाने को तैयार हैं और तमाम हमलों व अहंकारी भाजपा सरकार के हथकंडों के बावजूद एक सच्चे देशप्रेमी की तरह जनता से जुड़े सवालों को उठाने से पीछे नहीं हटे हैं। जनता का दर्द बांटने के कर्तव्य पथ पर डटे हुए हैं।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम नरेश ने कहा है कि पार्टी की लीगल टीम फैसले का अध्ययन कर रही है और आगे की कानूनी कार्यवाही पर जल्दी फैसला लेंगे।

 

Web Title: BJP said Rahul Gandhi is a habitual criminal Priyanka Gandhi said nHe is fighting the battle of truth

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे