लाइव न्यूज़ :

'जब वक्फ बोर्ड है तो सनातन बोर्ड भी बने', भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ने छेड़ी नई बहस

By शिवेंद्र राय | Published: February 15, 2023 7:54 PM

भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा ने देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात तो कही ही है, इसके अलावा उन्होंने सनातन बोर्ड बनाने की मांग करके एक नई बहस छेड़ दी है।

Open in App
ठळक मुद्देभाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ने छेड़ी नई बहसवक्फ बोर्ड की तरह सनातन बोर्ड बनाने की मांग कीकहा- हमारा देश हिंदू राष्ट्र बनकर रहेगा

नई दिल्ली: हिंदू, हिंदुस्तान और हिंदू राष्ट्र पर जारी चर्चाओं और सियासी बयानबाजी में अब भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा भी कूद पड़ी हैं। भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की सांसद साध्वी प्रज्ञा ने देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात तो कही ही है, इसके अलावा उन्होंने सनातन बोर्ड बनाने की मांग करके एक नई बहस छेड़ दी है।

साध्वी प्रज्ञा ने कहा, "सनातन बोर्ड होना ही चाहिए। वक्फ बोर्ड है, पहले से बना दिया गया है। सनातन का तो सबकुछ है। इसका तो पहले से ही होना चाहिए। विलंब है, मगर हो जाएगा। मेरा काम है मैं अपना करूंगी।"

भाजपा सांसद ने आगे कहा, "मैं सनातन धर्म के लिए जीती हूं और इसी के लिए मरती हूं। सनातन धर्म राष्ट्र धर्म है। राम राष्ट्र हैं, राष्ट्र राम हैं और इसलिए सनातन धर्म में ही सब कुछ है। यह हमारा देश हिंदू राष्ट्र बनकर रहेगा।"

बता दें कि इससे पहले एक और हिंदू संत साध्वी प्राची नो भी देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कही। साध्वी प्राची बुधवार को आलोट पहुंची। यहां उन्होंने धरोला स्थित अनादि कल्पेश्वर के दर्शन कर भगवान का जलाभिषेक किया। इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र था और हिंदू राष्ट्र ही रहेगा। साध्वी प्राची ने जमीअत-उलमा-ए-हिंद के 34वें आम अधिवेशन में मौलाना अरशद मदनी के ओम और अल्लाह वाले बयान पर भी प्रतिक्रिया दी। उनको हिंदू धर्म की एबीसीडी भी नहीं पता है। मदनी जैसे लोगों ने सन 1947 में देश का बंटवारा करवाया था और कहा था कि हम हिंदुओं के साथ नहीं रहेंगे।

इन दोनो के अलावा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शाष्त्री भी देश को हिंदू राष्ट्र बनाने के बयानो के कारण चर्चा में हैं। दरअसल हाल फिलहाल ये सारी बहस ही  धीरेंद्र कृष्ण शाष्त्री ने शुरू की है। धीरेंद्र कृष्ण शाष्त्री अपने हर साक्षात्कार में हिंदू राष्ट्र की बात जरूर करते हैं और यहीं से सारी बहस ने जन्म लिया। साध्वी प्रज्ञा, साध्वी प्राची के अलावा कई अन्य साधु संत भी हिंदू राष्ट्र के समर्थन में बयान दे चुके हैं। 

टॅग्स :साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुरसाध्वी प्राचीभारतLord Ram
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMother’s Day 2024: जानिए मदर्स डे का इतिहास, पढ़िए मां पर लिखे गए ये खूबसूरत शेर, 12 मई को मनाया जाएगा मातृ दिवस

क्रिकेटIPL 2024: MS Dhoni से मिलने पहुंचा फैन, लाइव मैच में तोड़ा सुरक्षा घेरा, छुए पैर और फिर हुआ ये..

भारतब्लॉग: हड़ताल के तौर-तरीकों पर जापान से ली जानी चाहिए सीख

भारतगिरीश्वर मिश्र का ब्लॉग: नेताओं के दांव-पेंच सब जनता देख रही है!

भारतब्लॉग: भारत अनेकता में एकता की समृद्ध विरासत का वाहक है

भारत अधिक खबरें

भारतPM Narendra Modi Interview: माओवादियों की भाषा बोल रहे हैं शहजादे, पीएम मोदी बोले-कांग्रेस की सोच घातक...

भारतLok Sabha Elections 2024: "भाजपा को 10 सालों तक ओडिशा में जीत नहीं मिलेगी", नवीन पटनायक का नरेंद्र मोदी की पार्टी पर सीधा हमला

भारतLok Sabha Elections 2024: "अमेठी में कांग्रेस के लिए एकतरफा लड़ाई है, किशोरी लाल शर्मा काफी हैं स्मृति ईरानी के लिए", अशोक गहलोत ने जीत के दावे के साथ कहा

भारतनक्सलियों ने वर्दी उतारकर धारण किया ग्रामीणों की वेशभूषा, पुलिस को गुमराह करने का नया पैंतरा अपनाया

भारतचार धाम यात्रा पर खराब मौसम का साया, 12 और 13 मई को आंधी-तूफान की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी