सत्ता में बराबरी की हिस्सेदारी की मांग कर रही है शिवसेना, फड़णवीस ने कहा- BJP के नेतृत्व वाला गठबंधन देगा स्थिर सरकार

By भाषा | Published: October 27, 2019 06:24 AM2019-10-27T06:24:04+5:302019-10-27T06:24:04+5:30

महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे आने के बाद शिवसेना ने सत्ता में आधी हिस्सेदारी मिलने का आश्वासन लिखित में मांगा है। फड़णवीस ने कार्यक्रम में कहा, “जनादेश में भाजपा, शिवसेना (और अन्य सहयोगियों) आरपीआई, आरएसपी और शिव संग्राम को स्पष्ट बहुमत मिला है। इस जनादेश का सम्मान किया जाएगा इसमें किसी को शंका नहीं होनी चाहिए।”

BJP-led coalition will give stable government says devendra Fadnavis | सत्ता में बराबरी की हिस्सेदारी की मांग कर रही है शिवसेना, फड़णवीस ने कहा- BJP के नेतृत्व वाला गठबंधन देगा स्थिर सरकार

File Photo

Highlights मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शनिवार को जोर देकर कहा कि भाजपा सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है और “भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन” प्रदेश में स्थिर सरकार देगा। दिवाली के अवसर पर एकत्रित हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फड़णवीस ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया दिवाली के बाद शुरू होगी।

महाराष्ट्र में भाजपा की गठबंधन सहयोगी शिवसेना जहां सत्ता में बराबरी की हिस्सेदारी की मांग कर रही है वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने शनिवार को जोर देकर कहा कि भाजपा सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है और “भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन” प्रदेश में स्थिर सरकार देगा। दिवाली के अवसर पर एकत्रित हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फड़णवीस ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया दिवाली के बाद शुरू होगी।

गौरतलब है कि चुनाव के नतीजे आने के बाद शिवसेना ने सत्ता में आधी हिस्सेदारी मिलने का आश्वासन लिखित में मांगा है। फड़णवीस ने कार्यक्रम में कहा, “जनादेश में भाजपा, शिवसेना (और अन्य सहयोगियों) आरपीआई, आरएसपी और शिव संग्राम को स्पष्ट बहुमत मिला है। इस जनादेश का सम्मान किया जाएगा इसमें किसी को शंका नहीं होनी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “जनादेश के मुताबिक भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है। हम दिवाली के बाद विधायक दल का नेता चुनेंगे और उसके बाद जल्द ही नई सरकार का गठन होगा। भाजपा के नेतृत्व वाला गठबंधन मजबूत और स्थिर सरकार देगा।”

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा का स्ट्राइक रेट 2014 से बेहतर रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2014 में 260 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें से 47 प्रतिशत सीटें जीती थीं और कुल मतों का 28 प्रतिशत प्राप्त किया था जबकि 2019 में भाजपा ने 150 सीटों पर चुनाव लड़ा जिसमें से 70 प्रतिशत सीटें जीतीं और 26 प्रतिशत मत प्राप्त किया।

फड़णवीस के अनुसार किसी भी पार्टी द्वारा हासिल किया गया यह सबसे अच्छा ‘स्ट्राइक रेट’ था। 

Web Title: BJP-led coalition will give stable government says devendra Fadnavis

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे