भाजपा नेता ने मस्जिद में पढ़ी हनुमान चालीसा: मौलवी बोले- मैंने दी इजाजत

By भाषा | Published: November 4, 2020 05:23 PM2020-11-04T17:23:53+5:302020-11-04T17:23:53+5:30

BJP leader reads Hanuman Chalisa in mosque: Maulvi said - I gave permission | भाजपा नेता ने मस्जिद में पढ़ी हनुमान चालीसा: मौलवी बोले- मैंने दी इजाजत

भाजपा नेता ने मस्जिद में पढ़ी हनुमान चालीसा: मौलवी बोले- मैंने दी इजाजत

बागपत (उप्र), चार नवम्बर मथुरा के एक मंदिर में नमाज पढ़े जाने को लेकर उठे विवाद के बीच बागपत में खेकड़ा क्षेत्र में एक भाजपा नेता द्वारा मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किए जाने का मामला सामने आया है।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बुधवार को बताया कि खेकड़ा थाना क्षेत्र के विनयपुर गांव स्थित मस्जिद में भाजपा नेता मनुपाल बंसल ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्होंने बताया कि बंसल ने फेसबुक पर इसका वीडियो भी प्रसारित किया। उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल होने पर स्थानीय पुलिस द्वारा मामले की जांच कराई गई है।

सिंह का कहना है कि भाजपा नेता मनुपाल बंसल विनयपुर की मस्जिद में जाते रहते हैं और उन्होंने वहां हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए वहां के मौलवी अली हसन की सहमति ली थी, इसलिए इस मामले में कोई मामला दर्ज नहीं हो सकता।

भाजपा के जिलाध्यक्ष सूरजपाल का भी कहना है कि पार्टी नेता ने मौलाना की अनुमति से ही मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया।

भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य मनुपाल बंसल ने कहा कि मंगलवार को मौलाना अली हसन से इजाजत लेने के बाद उन्होंने भाईचारे के लिए मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा के पाठ को फेसबुक पर लाइव किया गया, गायत्री मंत्र भी पढ़ा गया।

मौलाना अली हसन ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘ऊपर वाले का नाम कहीं भी बैठकर लिया जा सकता है। सब जगह उसकी बनाई हुई है। मैंने ही मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठन करने की इजाजत दी थी। इसमें कुछ भी गलत नहीं है। सभी लोग भाईचारे से काम लें।’’

इससे पहले, विश्व हिंदू परिषद के एक स्थानीय नेता ने जुमे की नमाज के दौरान बड़ौत की फूंसवाली मस्जिद में हनुमान चालीसा का पाठ करने का एलान किया था, जिसे लेकर पुलिस सतर्क हो गई है।

गौरतलब है कि मथुरा के एक मंदिर में पिछले दिनों दो व्यक्तियों ने नमाज पढ़ी थी। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

Web Title: BJP leader reads Hanuman Chalisa in mosque: Maulvi said - I gave permission

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे