"भाजपा राम मंदिर के नाम पर राजनीति कर रही है", शरद पवार ने मंदिर उद्घाटन में आमंत्रित न किये जाने पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 28, 2023 06:52 AM2023-12-28T06:52:57+5:302023-12-28T06:55:21+5:30

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने पर खुलकर निराशा व्यक्त की है।

"BJP is doing politics in the name of Ram temple", Sharad Pawar said on not being invited to the temple inauguration | "भाजपा राम मंदिर के नाम पर राजनीति कर रही है", शरद पवार ने मंदिर उद्घाटन में आमंत्रित न किये जाने पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsशरद पवार ने राम मंदिर उद्घाटन समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने पर निराशा व्यक्त कीपवार ने कहा कि उनके पास कुछ और भी जगहें हैं, जहां उनकी आस्था है और वह वहां जाएंगेउन्होंने बीजेपी पर राम मंदिर के नाम पर राजनीति करने का भी आरोप लगाया

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने पर खुलकर निराशा व्यक्त की है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार शरद पवार ने कहा कि उन्हें राम मंदिर के उद्घाटन में आमंत्रित नहीं किया गया है लेकिन उनके पास कुछ और भी जगहें हैं, जहां उनकी आस्था है और वह वहां जाएंगे। इसके साथ उन्होंने बीजेपी पर राम मंदिर के नाम पर राजनीति करने का भी आरोप लगाया है।

एनसीपी प्रमुख पवार ने कहा, "मुझे राम मंदिर के उद्घाटन में आमंत्रित नहीं किया गया है, मेरे कुछ आस्था स्थल हैं, मैं वहां पर जाता हूं। किसी धार्मिक स्थल पर जाने का सवाल व्यक्तिगत है। मैं खुले तौर पर यह नहीं कह रहा हूं और मुझे पता भी नहीं है। बीजेपी राम मंदिर के नाम पर राजनीति कर रही है या व्यापार कर रही है।"

उन्होंने कहा, "सत्तारूढ़ दल के पास लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए कोई ठोस कार्यक्रम नहीं है, इसलिए ऐसा लगता है कि वे राम मंदिर को एक बहाने के रूप में इस्तेमाल करके लोगों के बीच एक अलग राय बनाने की कोशिश कर रहे हैं।"

इस बीच अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। बैठक में संभवतः सांस्कृतिक पहल और अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण की प्रगति पर चर्चा हुई। बातचीत का उद्देश्य राष्ट्रपति को इन महत्वपूर्ण परियोजनाओं के विकास से अवगत कराना था।

इस बीच अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, वर्तमान अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को राम लला के प्रतिष्ठा समारोह के लिए आमंत्रित किया।

हालांकि कांग्रेस पार्टी की ओर से अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि आमंत्रित किये गये कांग्रेसी नेता मंदिर उद्घाटन में जाएंगे या नहीं।

मालूम हो कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर समारोह में भव्य मंदिर में राम लला की मूर्ति की स्थापना की जाएगी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सैकड़ों अधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है।

ट्रस्ट ने समारोह के लिए सभी संप्रदायों के 4,000 संतों को भी आमंत्रित किया है। ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर से 12.45 बजे के बीच गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति को विराजमान करने का फैसला किया है। वैदिक पुजारी लक्ष्मी कांत दीक्षित उस दिन अभिषेक समारोह के मुख्य अनुष्ठान करने वाले हैं।

Web Title: "BJP is doing politics in the name of Ram temple", Sharad Pawar said on not being invited to the temple inauguration

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे