बंगाल में बंद की राजनीति कर रही है भाजपा: सुब्रत मुखर्जी

By भाषा | Published: December 8, 2020 08:16 PM2020-12-08T20:16:42+5:302020-12-08T20:16:42+5:30

BJP is doing bandh politics in Bengal: Subrata Mukherjee | बंगाल में बंद की राजनीति कर रही है भाजपा: सुब्रत मुखर्जी

बंगाल में बंद की राजनीति कर रही है भाजपा: सुब्रत मुखर्जी

कोलकाता, आठ दिसंबर पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में बंद की राजनीति कर रही है। पार्टी ने जोर देकर कहा कि सिलीगुड़ी में भाजपा के कार्यकर्ता की मौत की वजह पुलिस द्वारा गोली चलाना नहीं है बल्कि उसकी मौत शॉट गन से निकले छर्रों के कारण हुई जो संभवत: सात दिसंबर को हुई भाजयुमो की रैली में हिस्सा लेने वाले किसी व्यक्ति के पास थी।

रैली के दौरान अपने एक समर्थक की मौत के विरोध में भाजपा ने उत्तर बंगाल के कुछ हिस्सों में 12 घंटे का बंद आहूत किया था।

तृणमूल के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रैली स्थल से पुलिस काफी दूर थी जबकि भाजपा कार्यकर्ता के शरीर पर जो घाव हैं वह नजदीक से गोली लगने के हैं।

अपनी बात के समर्थन में मुखर्जी ने भाजपा के कार्यकर्ता उलेन रॉय की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हवाला दिया। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि घाव शॉट गन से दागे गए छर्रों से हुए जबकि पुलिस तो इस तरह के हथियार का इस्तेमाल नहीं करती है। उन्होंने कहा कि इस तरह की गन पक्षियों का शिकार करने के लिए इस्तेमाल की जाती है जो संभवत: रैली में शामिल लोगों ने ले रखी थी जो पुलिस पर इससे निशाना साधना चाहते थे।

ममता के मंत्रिमंडल में वरिष्ठ मंत्री मुखर्जी ने कहा, ‘‘पोस्टमार्टम से भाजपा का खेल सामने आ गया जो बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां फैलाने चाहती थी और पुलिस को गोली चलाने के लिए उकसाना चाहती थी।’’ उन्होंने दावा किया कि इसके बावजूद पुलिस ने केवल लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

भाजपा ने दावा किया है कि उलेन रॉय नाम के पार्टी कार्यकर्ता को पुलिस ने लाठी चार्ज के दौरान ‘पीट-पीटकर’ मार डाला। भाजपा ने कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। हालांकि पुलिस ने दावा किया है कि लाठी चार्ज नहीं किया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: BJP is doing bandh politics in Bengal: Subrata Mukherjee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे