उत्तर प्रदेश BJP में हुए बड़े फेरबदल, दयाशंकर सिंह फिर बने उपाध्यक्ष

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 10, 2018 01:54 AM2018-02-10T01:54:59+5:302018-02-10T01:55:33+5:30

बीएसपी मुखिया मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में 2016 में बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

up bjp dayashankar singh appointed vice president | उत्तर प्रदेश BJP में हुए बड़े फेरबदल, दयाशंकर सिंह फिर बने उपाध्यक्ष

उत्तर प्रदेश BJP में हुए बड़े फेरबदल, दयाशंकर सिंह फिर बने उपाध्यक्ष

बीएसपी मुखिया मायावती पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में 2016 में बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। पार्टी  से निकाले गए पार्टी उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को फिर से प्रदेश इकाई का उपाध्यक्ष बनाया गया है। खबर के मुताबिक दयाशंकर के अलावा संजीव बालियान, कांता कर्दम, जेपीएस राठौर तथा संजीव सैनी को भी उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

पिछले साल ही दयाशंकर की पार्टी में वापसी हो गई थी, लेकिन उन्हें उसके बाद भी  जिम्मेदारी नहीं दी गई थी। लेकिन एक बार फिर से अब साफ हो गया है पार्टी अभी भी उन पर पूरी भरोसा करती है।

मायावती पर की थी अभद्र टिप्पणी

2016 जुलाई में यूपी बीजेपी के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने बीएसपी सुप्रीमो अध्यक्ष मायावती के बारे में भद्दी टिप्पणी करते हुए उन पर ज्यादा से ज्यादा धन देने वालों को पार्टी का चुनाव टिकट बेचने का आरोप लगाया था। जिसके बाद इस मामले ने जमकर तूल पकड़ा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए उस समय बीजेपी ने उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया था। पार्टी से निकाले जाने के बाद उनकी पत्नी स्वाति सिंह को विधानसभा चुनावों में टिकट दिया गया। फिलहाल स्‍वाति सिंह उत्तर प्रदेश महिला मोर्चा का अध्‍यक्ष  हैं। 

Web Title: up bjp dayashankar singh appointed vice president

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे