भाजपा का राहुल गांधी पर हमला, बोली- "वो भारत पर राज करना 'बपौती' मानते हैं क्योंकि 'परिवार विशेष' में पैदा हुए हैं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 29, 2023 03:10 PM2023-03-29T15:10:23+5:302023-03-29T15:14:19+5:30

भारतीय जनता पार्टी ने राहुल गांधी के मुद्दे पर कांग्रेस द्वारा किये जा रहे विरोध प्रदर्शन पर तीखा हमला करते हुए कहा कि राहुल गांधी यह मानते हैं कि देश पर शासन करना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है क्योंकि वो एक विशेष परिवार में पैदा हुए हैं।

BJP attacks Rahul Gandhi, says- "He considers ruling India as 'inheritance' because he was born in a 'special family'" | भाजपा का राहुल गांधी पर हमला, बोली- "वो भारत पर राज करना 'बपौती' मानते हैं क्योंकि 'परिवार विशेष' में पैदा हुए हैं"

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा ने राहुल गांधी के मसले पर कांग्रेस द्वारा किये जा रहे उग्र विरोध पर किया तीखा पलटवारभाजपा ने दावा किया कि राहुल गांधी देश पर शासन करना अपनी बपौती मानते हैंराहुल गांधी सोचते हैं कि देश की सारी संस्थानएं उनके अधिकार क्षेत्र में आती हैं

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मसले में कांग्रेस द्वारा किये जा रहे उग्र विरोध पर तीखा पलटवार करते हुए स्पष्ट आरोप लगाया है कि राहुल गांधी मानते हैं कि देश पर शासन करना उनकी बपौती है। भाजपा ने बुधवार को राहुल गांधी की संसद से अयोग्ता और उनके सरकार बंगले को खाली कराये जाने के संबंध में जारी हुए नोटिस के बाद कांग्रेस की बढ़ती हुआ आक्रामकता को कटघरे में खड़ा करते हुए आरोप लगाते हुए दावा किया कि राहुल गांधी यह मानते हैं कि देश पर शासन करना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है क्योंकि वो एक विशेष परिवार में पैदा हुए हैं।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा से उनकी अयोग्यता को विपक्ष ने मुद्दा बना लिया है। वो संसद में लगातार गतिरोध पैदा कर रहे हैं, आखिर राहुल गांधी अन्य सांसदों की तरह एक सांसद ही तो हैं।

पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सोचते हैं कि देश की सारी संस्थानएं उनके अधिकार क्षेत्र में आती हैं और इसी भ्रम में ओबीसी वर्ग का अपमान कर बैठे। जिसके बाद उन्हें कोर्ट द्वारा अयोग्य ठहराया गया और उस अदालती आदेश के कारण वो परेशान हैं।

वैष्णव ने वायनाड के पूर्व सांसद राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा, "उन्हें लगता है कि शासन उनका जन्मसिद्ध अधिकार है क्योंकि वह एक परिवार में पैदा हुए हैं। जिसकी बतौपी रही है देश पर राज करने की। इसी छोटी सोच के कारण वो खुद को संविधान, अदालत और संसद से ऊपर मानते हैं।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत यूपीए शासनकाल में मनमोहन सिंह सरकार द्वारा पारित अध्यादेश को फाड़ने और पीएमओ के समानांतर चलने वाली सोनिया गांधी की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय सलाहकार परिषद ने देश की संस्थानों को कमजोर करने का काम किया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "कांग्रेस की अगुवाई में सभी भ्रष्ट लोग वर्तमान सरकार पर हमला करने के एक समान लक्ष्य को लेकर एकजुट हुए हैं, वहीं मोदी जी की अगुवाई में पूरा देश विकास के पथ पर नए जोश के साथ काम कर रहा है।"

Web Title: BJP attacks Rahul Gandhi, says- "He considers ruling India as 'inheritance' because he was born in a 'special family'"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे