Mahadev Betting App Case: बीजेपी ने भूपेश बघेल और कांग्रेस से पूछे कड़े सवाल, चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में बढ़ी सियासी तकरार

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 4, 2023 10:35 AM2023-11-04T10:35:38+5:302023-11-04T10:36:59+5:30

स्मृति ईरानी ने कहा, "असीम दास नामक एक व्यक्ति से 5.30 करोड़ रुपये से ज्यादा बरामद हुए हैं। मैं आज कुछ प्रश्न पूछना चाहती हूं, क्या ये सत्य है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेताओं को शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास पैसा पहुंचाते थे?"

BJP asked questions to Bhupesh Baghel and Congress in election state Chhattisgarh Mahadev Betting App Case | Mahadev Betting App Case: बीजेपी ने भूपेश बघेल और कांग्रेस से पूछे कड़े सवाल, चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में बढ़ी सियासी तकरार

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

Highlightsकेंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कीकहा कि कल भूपेश बघेल जी के खिलाफ कुछ चौंका देने वाले तथ्य देश के सामने प्रस्तुत हुए हैंकहा- सत्ता का खेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का एक बहुत बड़ा चेहरा बन चुका है

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रमोटर्स और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आरोपों के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि कल भूपेश बघेल जी के खिलाफ कुछ चौंका देने वाले तथ्य देश के सामने प्रस्तुत हुए हैं। ईरानी ने कहा कि सत्ता में रहकर, सत्ता का खेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का एक बहुत बड़ा चेहरा बन चुका है।

दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार, 3 नवंबर को दावा किया था कि फॉरेंसिक विश्लेषण और पैसे का लेन-देन करने वाले एक व्यक्ति के बयान में “चौंकाने वाले आरोप” सामने आए हैं कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रवर्तक छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अब तक 508 करोड़ रुपये का भुगतान कर चुके हैं। ईडी ने कहा कि यह जांच का विषय है। 

इसके बाद स्मृति ईरानी ने कहा, "असीम दास नामक एक व्यक्ति से 5.30 करोड़ रुपये से ज्यादा बरामद हुए हैं। मैं आज कुछ प्रश्न पूछना चाहती हूं, क्या ये सत्य है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेताओं को शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास पैसा पहुंचाते थे? क्या ये सत्य है कि शुभम सोनी के एक वॉइस मैसेज के माध्यम से ये आदेश दिया गया कि वो रायपुर जाएं और बघेल को चुनाव के खर्चे के लिए पैसा दें?"

ईरानी ने आगे कहा, "ये सारे प्रश्न मैं आज भूपेश बघेल जी और कांग्रेस के नेतृत्व से कर रही हूं। असीम दास ने अपने स्टेटमेंट में ये माना है कि वो दुबई से आदेशानुसार रायपुर आया और उसे आदेश मिला था कि कांग्रेस के चुनाव खर्च के लिए पैसा दिया जाए। असीम दास ने ये माना कि महादेव एप के illegal betting operations का पैसा है। असीम दास ने कबूल किया कि शुभम सोनी महादेव ऑनलाइन एप के टॉप लेवल मैनेजमेंट में शामिल हैं।"

उन्होंने कहा, ये तथ्य चौंकाने वाला है कि जिस शुभम सोनी के बारे में असीम दास ने बयान दिया है, "ये माना जा रहा है कि जांच एजेंसी के पास शुभम सोनी की आवाज में भी सुबूत उपलब्ध हैं। एक लिखित बयान में ये कहा गया है कि महादेव एप के प्रमोटर्स ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 538 करोड़ रुपये रिश्वत दी है। लेकिन ये एकमात्र ऐसी जानकारी नहीं है, बल्कि एक और चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। महादेव ऑनलाइन बुक एप के प्रमोटर्स प्रशासन और कांग्रेस के नेताओं से जो संरक्षण चाहते थे, वो चंद्रभूषण वर्मा नाम के एक अधिकारी के माध्यम से भी प्रोटेक्शन मनी भेजते थे। चंद्रभूषण वर्मा ने अब तक 65 करोड़ रुपये रिश्वत के तौर पर हैंडल किए हैं।"

बता दें कि ईडी चुनाव वाले राज्य छत्तीसगढ़ में पैसे का लेन-देन करने वाले असीम दास (38) के पास से 5.39 करोड़ रुपये बरामद करने के बाद उसे रायपुर से गिरफ्तार कर चुकी है। ईडी ने कहा कि ऐप के प्रवर्तकों ने “विशेष रूप से, सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के लिए चुनावी खर्चों के लिए बड़ी मात्रा में नकदी पहुंचाने को लेकर" दास को कथित तौर पर यूएई से भेजा था।

Web Title: BJP asked questions to Bhupesh Baghel and Congress in election state Chhattisgarh Mahadev Betting App Case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे