बिस्वजीत दैमारी ने बीपीएफ के कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, भाजपा में होंगे शामिल

By भाषा | Published: November 11, 2020 08:26 PM2020-11-11T20:26:25+5:302020-11-11T20:26:25+5:30

Biswajit Daimary resigned as acting president of BPF, will join BJP | बिस्वजीत दैमारी ने बीपीएफ के कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, भाजपा में होंगे शामिल

बिस्वजीत दैमारी ने बीपीएफ के कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, भाजपा में होंगे शामिल

गुवाहाटी, 11 नवंबर बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट के संस्थापक सदस्य बिस्वजीत दैमारी ने बुधवार को फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। वह भाजपा में शामिल होंगे।

संवाददाता सम्मेलन में दैमारी ने कहा कि वह बीपीएफ की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देंगे क्योंकि पार्टी के पास लोगों के जीवन को बेहतर बनाने की कोई योजना नहीं है। गौरतलब है कि बीपीएफ असम में सत्तारूढ़ गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोगी दल है।

यह बदलाव बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) के चुनाव से पहले हुआ है जिसमें बीपीएफ और भाजपा आमने-सामने होंगे। चुनाव के दिसंबर में होने की संभावना है ।

उन्होंने कहा, ‘‘आगामी बीटीसी चुनाव में मैं भाजपा के पक्ष में प्रचार करुंगा।’’

राज्यसभा सदस्य दैमारी ने कहा कि वह फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष के पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहे हैं।

पार्टी प्रमुख हगरामा मोहिलारी को भेजे गए इस्तीफे में दैमारी ने लिखा है, ‘‘पार्टी की स्थापना के दिन से बीपीएफ का सदस्य हूं और अब मेरे आगे बढ़ने का समय आ गया है। मैं इस पत्र में लिखे तारीख से बीपीएफ के कार्यकारी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देता हूं। आप भी जानते हैं कि पिछले तीन महीने से ऐसा होना लगभग तय था।’’

सांसद ने कहा कि वह बीपीएफ में रहते हुए अब राज्य और देश के लोगों की सेवा नहीं कर पा रहे हैं और निकट भविष्य में वह राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा देंगे।

दैमारी ने कहा कि सांसद होने के नाते वह जन प्रतिनिधित्व कानून, 1951 के नियमों का पालन करेंगे और कुछ समय में बीपीएफ की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा देंगे।

दैमारी ने कहा कि बीपीएफ की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद वह भाजपा में शामिल होंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Biswajit Daimary resigned as acting president of BPF, will join BJP

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे