सपा विधायक हेलीकॉप्टर से नमाजियों पर कराना चाहते हैं फूलों की बारिश, डीएम को लिखी चिट्ठी

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 26, 2023 08:37 AM2023-03-26T08:37:43+5:302023-03-26T08:45:57+5:30

यूपी के बिजनौर से सपा विधायक स्वामी ओमवेश ने जिला प्रशासन से मांग की है कि वो ईद के मौके पर नमाज अदा कर रहे मुस्लिम समुदाय को लोगों पर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश कराना चाहते हैं।

Bijnor SP MLA wants to shower flowers on the worshipers by helicopter, wrote a letter to DM | सपा विधायक हेलीकॉप्टर से नमाजियों पर कराना चाहते हैं फूलों की बारिश, डीएम को लिखी चिट्ठी

फाइल फोटो

Highlightsबिजनौर के सपा विधायक ने प्रशासन से हेलीकॉप्टर द्वारा नमाजियों पर पुष्प वर्षा की इजाजत मांगी है ईद मुसलमानों के लिए बेहद पवित्र त्योहार है, इसलिए नमाजियों पर हेलीकॉप्टर से कराई जाए पुष्प वर्षाविधायक ओमवेश ने सावन में कावड़ियों पर की जाने वाली पुष्प वर्षा का दिया हवाला

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर स्थित चांदपुर विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के विधायक स्वामी ओमवेश की दिली-ख़्वाहिश है कि वो ईद के मौके पर नमाज अदा कर रहे मुस्लिम समुदाय को लोगों पर हेलीकॉप्टर से फूलों की बारिश करें। विधायक ओमवेश ने इसके लिए बिजनौर के जिलाधिकारी को चिट्ठी लिखकर बाकायदा इजाजत देने की मांग की है।

विधायक ओमवेश ने शनिवार को लिखी चिट्ठी में बताया है कि चूंकि वो जिस चांदपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, वहां पर बहुतायद अल्पसंख्यक आबादी और ईद उनका सबसे प्रमुख त्योहार है। इसलिए जिला प्रशासन हेलीकॉप्टर से नमाजियों पर फूलों की बारिश के लिए मंजूरी दे।

सपा विधायक स्वामी ओमवेश की ओर से कहा गया है कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यानाथ सरकार सावन के महीने में कावड़ियों के रास्ते में पुष्प वर्षा करवाती है, ठीक उसी तरह से ईद भी मुसलमानों के लिए बेहद पाक त्योहार माना जाता है और चूंकि चांदपुर की जनता ने उन्हें विधानसभा में अपना प्रतिनिधि बनाकर भेजा है। इस कारण उनका भी नैतिक दायित्व है कि वो भी उनके त्योहार में शरीक हों। इस कारण जिलाधिकारी बिजनौर इस बात की इजाजत दें कि ईद के मौके पर हेलीकॉप्टर से नामजियों फूलों की बारिश कराई जा सके।

सपा विधायक ने चिट्ठी में इस बात का स्पष्ट उल्लेख किया है कि हेलीकॉप्टर केवल हवाई चक्रमण करेगा और नमाजियों पर फूलों की बारिश करके वापस चला जाएगा। इस दौरान वो जमीन पर नहीं उतरेगा। विधायक ने पुष्प वर्षा की जगह भी चिन्हित की है और बताया है कि हेलीकॉप्टर ईद के दिन फूल भरकर नियत स्थान से उड़ान भरकर चांदपुर ईदगाह पहुंचेगा और आकाश से आधे घंटे तक फूलों की बारिश करने के बाद वापस अपने निर्धारित स्थान पर चला जाएगा। इस दौरान हेलीकॉप्टर चांदपुर के किसी भी क्षेत्र में जमीन पर नहीं उतरेगा।

बताया जा रहा है कि विधायक स्वामी ओमवेश की इस चिट्ठी पर जिलाधिकारी बिजनौर ने संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया है और सरकारी नियमों के अनुसार मामले में आवश्यक कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

Web Title: Bijnor SP MLA wants to shower flowers on the worshipers by helicopter, wrote a letter to DM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे